Journo Mirror
भारत

मेडक हिंसा: तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी की ख़ामोशी पर अमजद उल्लाह खान ने उठाए सवाल, बोले- क्या मुख्यमंत्री हिंदुत्व की राह पर चल रहे हैं?

तेलंगाना के मेडक में ईद से पहले हुई मुस्लिम विरोधी हिंसा के मामले पर मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी की ख़ामोशी को लेकर मजलिस बचाओ तहरीक (MBT) के प्रवक्ता अमजद उल्लाह खान ने गंभीर सवाल खड़े किए हैं।

अमजद उल्लाह खान का कहना है कि हर कोई हैरान है कि तेलंगाना सरकार के मुख्यमंत्री अनुमुला रेवंत रेड्डी मेडक की घटना पर चुप क्यों हैं और कोई बयान क्यों नहीं दे रहे हैं।

हिंदू फासीवादी तत्वों द्वारा मुसलमानों पर किया गया हमला और उनकी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने की घटना पर मुख्यमंत्री की चुप्पी से साफ संकेत मिलता है कि वह हिंदुत्व की राह पर चल रहे हैं और चाहते हैं कि मुसलमानों को खुश किया जाए।

श्री खान ने कहा कि रेवंत रेड्डी को मेडक के पुलिस अधीक्षक और पूरे स्टाफ को तुरंत निलंबित कर देना चाहिए, जो ड्यूटी पर थे और हिंदुत्व तत्वों द्वारा की गई हिंसा के प्रति मूकदर्शक बने रहे।

भाजपा और भाजयुमो से केवल दो लोगों को गिरफ्तार किया गया, जबकि वीडियो से पता चलता है कि कल की हिंसा में 200 से अधिक सांप्रदायिक तत्वों ने भाग लिया और मुसलमानों की संपत्तियों पर हमला किया गया।

श्री खान ने कहा कि मेडक के मुसलमानों ने बीआरएस उम्मीदवार पद्मा देवेन्द्र रेड्डी के खिलाफ वोट दिया क्योंकि वह मोहम्मद खादीर की हिरासत में हुई मौत पर चुप रहीं और उन्होंने डॉ. रोहित मैनापल्ली को कांग्रेस उम्मीदवार चुना, लेकिन उनका काम भी ठीक नहीं था।

मेडक के संबंधित विधायक होने के नाते उन्हें अस्पताल जाकर घायलों से मिलना चाहिए था और उनके मेडिकल बिल का भुगतान करना चाहिए था और घटनास्थल पर जाना चाहिए था, खासकर उस अस्पताल का, जिसे भाजपा और आरएसएस कार्यकर्ताओं ने क्षतिग्रस्त किया था, लेकिन सोशल मीडिया पर बयान देकर वह फिसल गए।

श्री खान ने कहा कि वह जानते हैं कि श्री मैनापल्ली हनुमंत राव (पूर्व विधायक) और डॉ. मैनापल्ली रोहित (विधायक) के पिता कितने धर्मनिरपेक्ष हैं, इसलिए कल के सांप्रदायिक हमलों के लिए जिम्मेदार सभी दोषियों को गिरफ्तार करने की जिम्मेदारी उनके कंधों पर है।

श्री खान इस बात से भी हैरान थे कि मेडक मुद्दे पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री अनुमुला रेवंत रेड्डी से मिलने के लिए कोई भी राजनीतिक या गैर-राजनीतिक मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल नहीं आया।

Related posts

Leave a Comment