भारत

ईद पर माॅब लिचिंग का तोहफा: बंगाल में 3 मुस्लिम युवक को चोरी के आरोप में भीड़ ने बेरहमी से पीटा

पिछले कई वर्षो से ईद के मौके पर मुसलमानों को माॅब लिचिंग का तोहफा मिलता रहा है कभी गाय के नाम पर तो कभी चोरी के शक में मुसलमानों को बेरहमी से पीटा जाता है।

पश्चिम बंगाल में उग्र भीड़ ने 3 मुस्लिम युवकों को चोरी के आरोप में बेरहमी से पीटा गया। पिटाई के कारण एक युवक ने इलाज़ के दौरान दम तोड़ दिया।

घटना पश्चिम बंगाल के मालदा ज़िले की है जहाँ पर भीड़ ने 3 मुस्लिम युवक शेख घीसू, शेख सदागर, शेख सज्जाद को चोरी के आरोप में बेरहमी से पीटा।

भीड़ की पिटाई से बचने के लिए शेख सज्जाद ने भाग कर अपनी जान बचाई लेकिन शेख घीसू और शेख सदागर भीड़ की पिटाई से बुरी तरह घायल हो गए।

घायल युवकों को इलाज़ के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया जहाँ पर शेख घीसू की इलाज़ के दौरान मौत हो गई।

सोशल एक्टीविस्ट अशरफ हुसैन के अनुसार “पश्चिम बंगाल के मालदा में 3 मुस्लिम युवक शेख घीसू, शेख सदागर और शेख सज्जाद को चोरी के आरोप में भीड़ द्वारा पीटा गया। सज्जाद ने भाग कर जान बचाई, वहीं घीसू और सदागर बुरी तरह जख्मी हुए जहाँ शेख घीसू की इलाज के मौत हो गई। ये खबर मीडिया मे नही आई और न किसी ने ध्यान दिया।”

पत्रकार वसीम अकरम त्यागी का कहना है कि “पिछले वर्षो मे ऐसी मनहूसियत छाई है कि लगभग हमारे हर एक त्योहर पर लिंचिंग की मनहूस ख़बरें आती हैं। अब बंगाल मे तीन लोगो की लिंचिंग हुई, जिसमे एक शख्स की जान चली गई। एक की हालत चिंताजनक बनी हुई है। मीडिया से यह ख़बर गायब है, क्योंकि इसके जिम्मेदार गिद्ध हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button