भारत

हैदराबाद: रेस्टोरेंट में मुस्लिम महिला से हिजाब उतारने के लिए कहा, बाउंसर बोला- हिजाब पहनकर एंट्री नहीं हैं

मामला हैदराबाद के सैंक्चुअरी बार और किचन इन जुबली हिल्स का हैं

मुस्लिम महिलाओं के हिजाब पहनने पर अब लोगों को आपत्ति होने लगीं हैं, जिसके मामले आए दिन सुनाई देते हैं।

हैदराबाद के सैंक्चुअरी बार और किचन इन जुबली हिल्स रेस्टोरेंट में मुस्लिम महिलाओं की हिजाब पहनकर एंट्री बैन कर दी हैं।

रेस्टोरेंट के बाहर तैनात सिक्योरेटी गार्ड ने मुस्लिम महिलाओं से हिजाब उतारकर अंदर जाने के लिए कहा. जिसका मुस्लिम महिलाओं ने विरोध किया।

24 वर्षीय मुस्लिम महिला जरीन जब सैंक्चुअरी बार और किचन में गई तो वहा गेट पर तैनात बाउंसर (सिक्योरेट गार्ड) ने हिजाब पहनकर अंदर जाने से मना कर दिया. बाउंसर ने कहा कि अगर आप हिजाब पहनकर अंदर जाती हैं तो समस्या हो जाएंगी।

जरीन का आरोप हैं कि अक्टूबर 2020 में जब मेरी दोस्त और उसकी 19 वर्षीय छोटी बहन ने सैंक्चुअरी बार में खाने का फैसला किया तो बाउंसर ने हिजाब पहनकर जाने पर उनको फटकार लगा दी, उसके बावजूद जब दोनों अंदर चली गई तो रेस्टोरेंट में मौजूद कर्मचारियों ने उन्हें 20 मिनट तक अनदेखा किया तथा खाना नहीं दिया।

जरीन का कहना हैं कि जब मैं हिजाब नहीं पहनकर रेस्टोरेंट में गई तो मेरी बहुत सेवा की गई. जब मेरी दोस्त हिजाब पहनकर गई तो उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया तथा उन्हें फोटो खिंचवाने से भी रोका गया।

सियासत डेली को बताते हुए जरीन ने कहा कि यह सिर्फ इस्लामोफोबिक नहीं बल्कि डीप सेक्सिस्ट भी है. उन्होने कहा, हम ग्राहक हैं हम आपके रेस्टोरेंट में “अच्छा दिखने” के लिए नहीं हैं।

जरीन ने इस मामले में शिकायत भी की हैं. जिसका रेस्टोरेंट ने कोई जवाब नहीं दिया हैं. आपको बता दें कि हाल ही में बंगाल में हिजाब वाली फोटो लगाने पर सरकारी नौकरी के लिए मुस्लिम महिलाओं के आवदेन खारिज़ कर दिए थे. जिसको लेकर काफी बवाल हुआ था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button