खेल

2017 के मैच में पाकिस्तानियों द्वारा भद्दी टिप्पणी करने पर जब सभी क्रिकेटर चुप चाप निकल रहें थे तब मोहम्मद शमी ने ही पाकिस्तानियों को पलटकर जवाब दिया था

पाकिस्तानी नागरिकों ने 2017 के मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ियों के बारे में भद्दी टिप्पणी की थीं

जब जब भारतीय टीम मुुश्किल में फस्ती हैं तब तब मोहम्मद शमी अपनी खतरनाक गेंदबाजी के दम पर भारत को सफलता दिलाकर मैच जिताते हैं।

लेकिन T-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान पूरी टीम के खराब प्रदर्शन के कारण हारी भारतीय टीम की हार का ठीकरा आज मोहम्मद शमी पर फोड़ा जा रहा हैं।

मोहम्मद शमी पर हार का ठीकरा फोड़ते हुए कुछ लोग उन्हें पाकिस्तान भी जानें की सलाह दे रहें हैं. तथा उन्हें गंदी गंदी गालियां दे रहें हैं।

मोहम्मद शमी के इतिहास पर नज़र डाले तो पता चलता हैं कि मोहम्मद शमी जैसा राष्ट्र प्रेमी क्रिकेटर आज तक के इतिहास में पैदा नहीं हुआ।

2017 में जब भारत-पाकिस्तान का मैच खत्म हुए तो भारतीय खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम की तरफ़ जा रहे थे. तब कुछ पाकिस्तानी नागरिक भारतीय खिलाड़ियों को बोल रहें थे कि “बाप कौन हैं” तब मोहम्मद शमी ने ही पलटकर पाकिस्तानियों को करारा जवाब दिया था।

ट्वीटर यूजर धर्मवीर सिंह लंबा ने इस घटना का विडियो शेयर करते हुए लिखा कि “2017 के मैच में पाकिस्तानियों के द्वारा किस तरह शर्मनाक भाषा बोलने पर बाक़ी क्रिकेटर चुप चाप निकल लिए. लेकिन मोहम्मद शमी ने ही पलटकर विरोध किया था. तब कहाँ गई थी अन्धभक्तों की देशभक्ति? जिसे अब गद्दार बोल रहे हो।

वहीं दूसरी तरफ़ जब उनकी 14 महीने की बच्ची जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहीं थीं तब भी मोहम्मद शमी देश को प्राथमिकता देते हुए भारत के लिए गेंदबाजी कर रहें थे।

इमरान प्रतापगढ़ी के अनुसार “14 महीने की बेटी आईसीयू में जिंदगी मौत से जूझ रही थी, और शमी भारत के लिये मैदान पर बॉलिंग कर रहे थे. एैसे मुश्किल हालात में भी 6 विकेट लेकर मैच भारत की झोली में डालने वाले शख़्स का नाम मोहम्मद शमी है।

मोहम्मद शमी ने हर समय देश और भारतीय टीम को सबसे ऊपर रखा हैं. लेकिन आज वही देशवासी उनकी गद्दार बोल रहें हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button