भारतराजनीति

अफगानिस्तान की तरह मेघालय के हालात भी चिंताजनक, हिंसा के कारण कई जिलों की इंटरनेट सेवा बंद, कर्फ्यू भी लगा

अफगानिस्तान में सत्ता परिवर्तन को लेकर शुरू हुई लड़ाई अब थम चुकी है उसके बावजूद भारतीय मीडिया के लिए अफगानिस्तान का मुद्दा प्राथमिकता में बना हुआ है लेकिन भारत का एक राज्य जबरदस्त हिंसा से जल रहा है वह भारतीय मीडिया को नही दिख रहा।

नार्थ-ईस्ट के मेघालय में आतंकवादी चेरिशस्टारफील्ड थांगख्यू की एनकाउन्टर में मौत के बाद से हिंसा भड़क गई है उसके समर्थक जमकर उत्पात मचा रहे है।

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के घर पर हिंसक भीड़ ने पेट्रोल बम से हमला कर दिया था जिसके बाद से इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है तथा कई जिलों में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है।

हिंसक भीड़ ने पुलिस वाहन को भी आग के हवाले कर दिया जिसमें पुलिस अधिकारी समेत गाड़ी में बैठे सिपाही बाल-बाल बचें।

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुललाह खान का कहना है कि “नार्थ ईस्ट का मेघालय अस्थिर है, वहाँ भी भाजपा समर्थित सरकार है पिछले कुछ दिनों से वहाँ कर्फ़्यू लगा है, इंटरनेट बंद है। जनता तकलीफ़ में है लेकिन गोदी मीडिया आपको ये सब नहीं दिखाएगा। वहाँ सड़कों पर उत्पात मच रहा है लेकिन देश की मीडिया ख़ामोश है। आख़िर क्यों और किसके दबाव में?

मेघालय की घटना को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार मीडिया और केन्द्र सरकार से सवाल किए जा रहे है।

ट्वीटर यूजर अभिलाश ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि “नहीं, यह अफगानिस्तान नहीं है। ये है बीजेपी शासित मेघालय, मेघालय में क्या हो रहा है?

मौहम्मद हुसैन के अनुसार “यूं तो आज मेघालय भी जल रहा है मगर भारतीय दलाल मीडिया केवल अफगानिस्तान को कवरेज करने में व्यस्त है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button