भारत

चीन फिर घुसा भारत की सीमा में, पुल भी तोड़ा, कांग्रेस नेता बोली- सरेंडर मोदी जी, क्या इस बार भी यही कहेंगे कि न कोई घुसा,न अंदर आया?

चीन के मुद्दे को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बार-बार देश से झूठ बोलते हैं. तथा चीन की घुसपैठ को लगातार नज़र अंदाज़ करते हैं।

अरूणाचल प्रदेश में भारत की जमीन कब्जाने के बाद अब चीन उत्तराखंड के रास्ते भारत में कब्जा कर रहा हैं।

चीन ने हाल ही में उत्तराखंड के बाराहोती सेक्टर से लगे बॉर्डर पर सीमा पर करके 5 किलोमीटर तक भारत की सीमा में प्रवेश किया तथा भारत के पुल को तोड़ दिया।

चीन के लगभग 100 घुड़सवार सैनिकों ने पिछले महीने लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पार की तथा 3 घंटे तक भारत की सीमा में भी रहें. तथा काफी तोड़फोड़ की।

चीन द्वारा बार-बार भारत की सीमा में घुसने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर कांग्रेस सोशल मीडिया कन्वेनर रुचिरा चतुर्वेदी ने तंज कसते हुए कहा कि “सरेंडर मोदी जी, क्या इस बार भी आप यही कहेंगे कि न कोई घुसा, न अंदर आया? ‘लाल आँख’ कब दिखाएंगे?

पत्रकार ज़ाकिर अली त्यागी के अनुसार “अंग्रेजी अख़बार @EconomicTimes की ख़बर के मुताबिक़ चीन की सेना उत्तराखंड मे पांच KM तक घुस आई है। देश इतने ‘सुरक्षित हाथों’ मे है कि अभी तक बीते वर्ष चीन द्वारा मारे गए अपने सैनिको का हिसाब भी नही ले पाया है। अब फिर से चीन घुसपैठ कर रहा है, लेकिन सरकार और मीडिया के गिद्ध चुप हैं।”

कांग्रेस नेता डॉली शर्मा ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल करते हुए कहा हैं कि “लाल आँख वाले से पूछना चाहती हूँ ,की आपके सरकार में आते ही चीन कभी लद्दाख़ में , कभी दोकलाम में तो कभी उत्तराखंड में घुसपैठ कर रहा है , पुल तोड़ कर चीनी सैनिक वापस लौटे । फ़ोटो बाज़ी से बाहर आकर कभी देश सुरक्षा पर भी गौर कर लें, या हम मान लें कि इनसे भी कोई डील हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button