भारतराजनीति

सावरकर के नाम पर कॉलेज खोलेगा दिल्ली विश्वविद्यालय, NSUI अध्यक्ष कुनाल सहरावत बोले- हमने भी कालिख पोतने की तैयारी शुरू कर ली हैं

दिल्ली विश्वविद्यालय जल्दी ही सावरकर के नाम पर कॉलेज खोलने जा रहा हैं जिसका फैसला लगभग हो चुका हैं डीयू दो कॉलेज खोलेगा जिनमे से एक नाम सावरकर के नाम पर होगा।

जानकारी के मुताबिक डीयू की एक उच्च स्तरीय कमेटी ने काफी सोच विचार के बाद सावरकर का नाम प्रस्तावित किया है। तथा मंगलवार को होने वाली अकादमिक परिषद की बैठक में इस प्रस्ताव पर चर्चा होगी।

दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. विकास गुप्ता ने बताया कि सोच विचार के बाद इन दोनों कालेजों के लिए कई नाम सुझाए गए थे जिनमे से सावरकर, स्वामी विवेकानंद, सुषमा स्वराज एवं सरदार पटेल के नाम प्रमुख हैं।

इन नामों पर जल्द ही अकादमिक परिषद एवं कार्यकारी परिषद में चर्चा होगी। जिसके बाद नाम पर मुहर लगा दी जाएंगी।

नैशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष कुनाल सहरावत ने दिल्ली विश्वविद्यालय के इस फैसले पर कड़ी आपत्ति दर्ज़ कराई हैं उनका कहना हैं कि “चलो ठीक है अब जब फैसला कर ही लिया है ‘माफी’जीवी के नाम पर कालेज खोलने का तो हमने भी कालिख खरीद लेनी है। तुम इंतजाम कर लो, हम इंतजार करेंगे।

कुनाल सहरावत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सावरकर की कालिख लगी हुई फ़ोटो शेयर की है तथा उसके साथ ही ऑनलाइन इंक खरदीने की भी जानकारी साझा की हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button