भारत

कर्नाटक: कट्टरपंथियों ने देर रात जामिया मस्जिद पर हमला किया, पथराव कर खिड़की और शीशे तोड़े

मुस्लिमों ने कहा, हिजाब के ऊपर चल रहें विवाद के कारण मस्जिद पर हमला हुआ हैं

कर्नाटक में हिजाब को लेकर चल रहें विवाद के बीच कट्टरपंथियों ने देर रात मस्जिद पर हमला करके काफ़ी नुकसान पहुंचाया तथा जमकर तोड़फोड़ की।

मामला मैसूर ज़िले के कृष्णराजनगर शहर के हम्पापुर गांव का हैं जहां पर 9 फ़रवरी को देर रात 12 बजे के आसपास कट्टरपंथियों ने जामिया मस्जिद पर हमला कर दिया।

मस्जिद के पड़ोस में रहने वाले लोगों का कहना हैं कि 4-5 हमलावरों ने देर रात को मस्जिद पर जमकर पथराव किया तथा शीशे और खिड़कियां तोड़ दी।

मस्जिद के इमाम मोहम्मद मुज्जमिल अतहर ने मकतूब को बताया कि “मैं मस्जिद में अपने कमरे में सो रहा था. तभी मैने कुछ शोर सुना तथा मस्जिद की खिड़कियों के टूटने की आवाज़ सुनी जिसके बाद मैने अपने कमरे की खिड़की से बाहर देखा तो कुछ लोग मस्जिद पर पथराव कर रहें थे जो मुझे देखकर भाग. अंधेरा ज्यादा होने की वजह से मैं उनके चेहरे नहीं पहचान सका।”

स्थानीय मुसलमानों का कहना हैं कि “कर्नाटक में चल रहें हिजाब विवाद के कारण मस्जिद पर हमला किया गया हैं. क्योंकि इस मस्जिद को 30-40 साल हो गाए हैं. पहले कभी इस प्रकार की घटना सामने नहीं आई हैं।”

पुलीस स्टेशन में एफआईआर दर्ज़ कराने पहुंचे लोगों को पुलीस ने सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक इंतज़ार कराया. उसके बाद भी एफआईआर दर्ज़ नहीं की. लेकिन फिलहाल मस्जिद की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button