भारतराजनीति

बजरंग दल से कथित रूप से संबंधित महाकाल टीम का नेता मलिक सहरावत ने सोनिया गांधी एवं प्रियंका गाँधी पर बेहद ही अश्लील टिप्पणी की

सोशल मीडिया पर आए दिन महिलाओं के बारे में अपशब्द कहने का चलन आम हो गया है कोई भी जब चाहे किसी भी महिला के बारे में अपशब्द कहकर चला जाता है और उस पर कोई कार्रवाई भी नही होती है।

महिला के बारे में अपशब्द और अभद्र टिप्पणी की वीडियो पर सोशल मीडिया पर लाखों वियूस आते है उसके बावजूद कोई भी इनपर एफआईआर करने की हिम्मत नही जुटा पाता है। जिस कारण इन लोगों के हौसले बुलंद होते जाते है।

इन लोगों के हौसले इतने बुलंद हो चुके है कि यह लोग अपनी विरोधी राजनीतिक पार्टियों की महिला नेताओं को भी नही छोड़ रहे है।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी एवं उनकी बेटी प्रियंका गाँधी के बारे में भी यह लोग खुलकर अभद्र भाषा का प्रयोग करते है।

मलिक सहरावत नाम का यह व्यक्ति आए दिन फेसबुक के जरिए लाइव आकर कांग्रेस की तमाम महिला नेताओं के बारे में अपशब्द कहता रहता है। कांग्रेस नेता अलका लांबा ने इसके खिलाफ़ शिकायत दर्ज की थी लेकिन दो हफ़्ते में जमानत मिल गई।

सोनिया गाँधी एवं प्रियंका गाँधी के बारे में इसने यूट्यूब पर एक विडियो डाली थी जिसके थंबनेल पर मलिक सहरावत ने खुलकर बलत्कार करने की धमकी दी तथा ऐसे शब्दों का प्रयोग किया जिनका प्रयोग तो दूर सोचना भी हमारे समाज की परंपरा नही रहीं।

मलिक सहरावत इससे पहले एक बार अपनी इसी हरकत के कारण जेल भी जा चुका है लेकिन जेल से रिहा होने के बाद भी उसकी इन हरकतों में कोई कमी नही आई।

जेल से रिहा होते ही उसने वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार, आप नेता अमानतुल्लाह खान और सुप्रीम कोर्ट के सीनियर वकील प्रशांत भूषण जैसे लोगों को जान से मारने की धमकी दे डाली।

आपको बता दें कि इससे पहले मालिक ने एक वीडियो में केजरीवाल को ठोक देने की बात कही थी। वो आए दिन मुसलमानों पर आतंकी हिंसा करने की बात करता है और लोगों को हिंसा के लिए उकसाता है।

स्वतंत्र पत्रकार अलीशान जाफरी ने ट्विट करते हुए कहाँ है कि “यह चौंकाने वाला है कि कोई व्यक्ति बिना किसी कानूनी परिणाम के अल्पसंख्यकों, पत्रकारों, आलोचकों और विपक्षी नेताओं को जान से मारने की धमकी दे सकता है। यहां उनके एक वीडियो का थंबनेल है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे वह कांग्रेस की शीर्ष महिला नेताओं (सोनिया गांधी एवं प्रियंका गाँधी ) का बलात्कार करेंगे।

अदब ए हिन्दूस्तान के अनुसार “नरसिंहानंद और कई हिंदुत्व नेताओं के करीबी मलिक सहरावत ने हाल ही में रवीश कुमार को धमकी दी है। इससे पहले उन्होंने प्रियंका गांधी और सोनिया पर अश्लील टिप्पणी की। उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस ऐसे असमाजिक तत्वों और उनके संरक्षकों पर कब कार्रवाई करेगी?

मलिक सहरावत बजरंग दल जैसे अतिवादी हिन्दू संगठन से जुड़े होने का भी दावा करता है इसके विडियों इतने भड़काऊ होते है कि न जाने कब इसके विडियों सांप्रदायिक दंगों का रूप ले ले।

मलिक सहरावत जैसे लोगों पर नरसिंहानंद जैसे कट्टर नेताओं का भी हाथ जिसके कारण यह जेल जाने के बाद भी छूटकर आ जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button