भारत

जम्मू कश्मीर में लगातार हो रही निर्दोष लोगों की हत्याओं के विरोध में NSUI ने गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंका

जम्मू कश्मीर में जब से बीजेपी का शासन आया हैं तब से आंतकवाद और निर्दोष लोगों की हत्याओं में बेतहाशा वृद्धि हुई हैं।

नैशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने जम्मू कश्मीर में लगातर हो रही हत्याओं के विरोध में शास्त्री भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नीरज कुंदन जी कर रहें थे जिसमें एनएसयूआई के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने गृह मंत्री अमित शाह का पुतला दहन किया तथा नरेंद्र मोदी, अमित शाह एवं भाजपा मुर्दाबाद के नारे लगाएं।

प्रदर्शन के दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की पुलीस से झड़प भी हुई तथा पुलीस ने अमित शाह का पुतला भी छीनने की कोशिश की।

पुलीस ने प्रदर्शन कर रहें एनएसयूआई राष्ट्रीय नीरज कुंदन समेत तमाम कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया तथा मंदिर मार्ग थाने लेकर गए।

एनएसयूआई राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन का कहना हैं कि पिछली 15 दिनों से जम्मू कश्मीर में बेगुनाह लोगों को निशाना बनाकर मारा जा रहा हैं जिसमें हमारे जवान भी शहीद हो रहें हैं।

जम्मू कश्मीर में फिर से 90 के दशक के हालात पैदा हो रहें हैं वहा तब भी भाजपा की सरकार थी और आज भी जम्मू कश्मीर में भाजपा राज्यपाल के ज़रिए शासन कर रहीं हैं।

आज जम्मू कश्मीर में इतने बड़े पैमाने पर हो रहीं हत्याओं के विरोध में प्रधानमंत्री एवं गृह मंत्री की चुप्पी के खिलाफ़ हमने विरोध प्रदर्शन किया है। प्रधानमंत्री के पास सेलिब्रिटी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए तो समय हैं लेकीन जम्मू कश्मीर में हो रहीं हत्याओं पर दुःख जताने के लिए समय नहीं हैं।

नीरज कुंदन ने सरकार से मांग की हैं कि भाजपा 370 की ब्रांडिंग छोड़कर जमीनी सतह पर सुरक्षा में जो चूक हो रहीं हैं उसके ठीक करें तथा लोगों के दिल से भय को दूर करें, ताकि वहां के लोग खुशहाल जीवन जी सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button