भारत

NSUI ने किया जुनियर डाॅक्टरों की मांग का समर्थन, रात 1 बजे मिलने पहुंचे अभिषेक दत्त व छात्र नेता कुनाल सहरावत

दिल्ली में NEET के छात्रों को काॅलेज आवंटन को लेकर जारी जुनियर डाॅक्टरों की हड़ताल जारी है, सोमवार मंगलवार को दरमियानी रात को कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक दत्त व नैशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के दिल्ली अध्यक्ष कुणाल सेहरावत प्रदर्शनकारी डाॅक्टरों से मिलने पहुंचे थे।

कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI ने जुनियर डाॅक्टर्स को अपना समर्थन दिया, साथ ही पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज की निंदा की।

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने अपने ट्वीटर डॉक्टरों की मांग का समर्थन करते हुए लिखा कि “यह बेहद शर्मनाक है कि जब देश को जरूरत थी तब इन डाॅक्टरों ने अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर देश की सेवा की और बदले में उनको सरकार ने पुलिस की लाठी दी, यह चिकित्सा के इतिहास में यह काला दिन है।”

नीरज कुंदन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि डाॅक्टरों की मांग वाजिब है, हमने दिनांक 20 दिसंबर को स्वास्थ मंत्री को इस बारे में चिट्ठी भी लिखी थी व NSUI इस लड़ाई में डाॅक्टरों के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ी है।

दिल्ली कांग्रेस उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय प्रवक्ता व पार्षद अभिषेक दत्त भी डाॅक्टरों को समर्थन देने पहुंचे थे, उन्होंने डाॅक्टर्स को संगठन की तरफ से हर तरह से मदद का आश्वासन दिया।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कोविड वारियर्स को सम्मान देने की जरूरत है लाठी मारने की नही, मैं सभी से अपिल करता हूं कि वो इन डाॅक्टर्स के साथ आ कर खड़े हो और उन्हें इंसाफ दिलाए

मंगलवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी पुलीस द्वारा डाॅक्टर्स पर हुए लाठीचार्ज की निंदा करते हुए सरकार को घेरा, महासचिव प्रियंका गांधी ने भी मुद्दा ट्वीटर पर उठाया व कहा कि कोविड वारियर्स का सम्मान और उनकी मांगों का समाधान होना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button