भारतराजनीति

विराट हिंदुत्ववादी खुद को “विराट” महसूस करवाने के लिए कभी किसी मुसलमान फ़क़ीर को मारता है, तो कभी चूड़ी बेचने वाले को पीट देता है

मध्य प्रदेश में तथाकथित हिंदुत्ववादियो की भीड़ द्वारा चूड़ी बेचने वाले मुस्लिम युवक को पीटने के बाद राजस्थान के अजमेर में भी इसी तरह की घटना दर्ज़ हुई हैं।

राजस्थान के अजमेर में तथाकथित हिंदुत्ववादियो की भीड़ द्वारा एक मुस्लिम भिखारी को बेरहमी से पीटने की घटना सामने आई हैं जिसमें आरोपी भिखारी को पाकिस्तान भेजने की बात भी कह रहा हैं।

सोशल मीडिया पर इस घटना की एक वीडियो भी वायरल हो रहीं हैं जिसमे भीड़ में मौजूद कुछ लोग मुस्लिम भिखारी को बेरहमी से मारते हुए देखे जा सकते हैं।

हुसैन हैदरी के अनुसार “यह घटना चंद्रवरदाई नगर,अजमेर, राजस्थान की है। जहां पर एक मुस्लिम भिखारी अपने दो बच्चों के साथ बैठा हुआ है तथा कुछ लोग उसको थप्पड़ मारते हुए कहते है कि पकिस्तान जा। वीडियो में युवक के सिर पर लात मारते हुए भी देखा जा सकता है।

हालाकि यह घटना 4 दिन पुरानी हैं और अजमेर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 151 के तहत एफआईआर भी दर्ज़ कर ली हैं।

मुस्लिम एक्टिविस्ट का कहना हैं कि इतनी बड़ी घटना होने पर आरोपियों पर सिर्फ धारा 151 के तहत मुकदमा दर्ज़ करना निंदनीय हैं।

अज़मेर पुलिस का कहना हैं कि “उक्त मामले में पुलिस थाना रामगंज जिला अजमेर मे ललित शर्मा सहित पांच व्यक्तियों को धारा 151 जाफो में दिनांक 22 अगस्त को गिरफ्तार किया जा चुका है।”

पुलिस की कार्यवाही का विरोध करते हुए स्वतंत्र पत्रकार आलीशान जाफरी का कहना हैं कि “धारा 151 में मुकदमा क्यों लिखा गया है? पूरा लिखिए न कि अभियुक्त आसानी से बाहर आ जाएं, इस बात को सरकार सुनिश्चित कर दिया गया है। ये न्याय नहीं है और न ही इसकी प्रशंसा की जानी चाहिए। अशोक गहलोत साहब, इससे बेहतर तो मुकदमा ही मत लिखवाते।

देशभर में मुसलमानों की मॉब लिंचिंग पर एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का कहना हैं कि “विराट हिंदुत्ववादी” खुद को “विराट” महसूस करवाने के लिए कभी किसी मुसलमान फ़क़ीर को मारता है, तो कभी भीड़ इकट्ठा करके चूड़ी बेचने वाले को पीट देता है।ये कम-ज़र्फ़ी और कमतरी गोडसे की हिंदुत्ववादी सोच का नतीजा है।अगर समाज ये सोच का मुकाबला नहीं करेगा तो ये कैन्सर की तरह फैलती रहेगी”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button