भारत

योगी आदित्यनाथ ने कहा, यह लड़ाई 80% vs 20% की हैं, महमूद प्राचा बोले- योगी आदित्यनाथ ने सही कहा यह लड़ाई 20% मनुवादियों और 80% अंबेडकरवादियों की हैं

महमूद प्राचा ने कहा, एक तरफ़ एससी, एसटी, ओबीसी और माइनॉरिटी हैं और बाकी सब दूसरी तरफ़ हैं

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वोटों को ध्रुवीकरण करने की कोशिश की, जिसपर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील महमूद प्राचा पानी फेर दिया।

योगी आदित्यनाथ ने एक टीवी चैनल पर बोलते हुए कहा था कि यह चुनाव 80 फ़ीसदी और 20 फ़ीसदी की लड़ाई हैं।

जिसपर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील महमूद प्राचा ने जवाब देते हुए कहा कि “योगी आदित्यनाथ ने सही कहा हैं यह लड़ाई 20 फ़ीसदी मनुवादियों और 80 फ़ीसदी अंबेडकरवादियों की हैं।”

महमूद प्राचा ने मिल्लत टाइम्स पर बोलते हुए कहा कि, योगी आदित्यनाथ के बयान में थोड़ी सी कमी हैं उन्होंने जिन स्वर्ण (उच्च जाति के लोग) को 20 फ़ीसदी कहा हैं वह लोग उत्तर प्रदेश में 15-16 फ़ीसदी हैं और आंकड़ों में इतनी बेइमानी जायज़ हैं।

जो लोग अपने आपको स्वर्ण या मनुवादी मानते हैं वह लोग उत्तर प्रदेश में 15-16 फ़ीसदी हैं. बाकी जो 85 फ़ीसदी हैं वह एक तरफ़ हैं, यह बात उन्होंने सही बोली है।

महमूद प्राचा ने कहा कि “एससी, एसटी, ओबीसी, और मुस्लिमों को समझना चाहिए कि योगी आदित्यनाथ खुलेआम बोल चुके हैं कि यह लड़ाई 20 फ़ीसदी मनुवादियों और 80 फ़ीसदी अंबेडकरवादियों की हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button