Journo Mirror
भारत

पत्रकार वसीम अकरम त्यागी की फेसबुक अकाउंट हुआ हैक, आतंकवाद से संबंधित फ़ोटो पोस्ट करने की कोशिश की गई

भारत में साइबर क्राइम के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहें हैं, आए दिन पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के सोशल मीडिया अकाउंट हैक किए जा रहें हैं।

हाल ही में द रिपोर्ट हिंदी के फाउंडर एवं जाने माने पत्रकार वसीम अकरम त्यागी का भी फेसबुक अकाउंट हैक करके उसपर आतंकवाद से संबंधित फ़ोटो पोस्ट करने की कोशिश की गई थीं।

वसीम अकरम त्यागी के मुताबिक़, 29 जून को सुबह 09ः25AM पर मेरे फेसबुक अकाउंट को हैक किया गया, उसका मेल आईडी और पासवर्ड बदल दिया गया।

आज थोड़ी देर के लिये मेरा अकाउंट रिकवर हुआ तो मैंने देखा कि फेसबुक ने उसे 25 दिनों के लिए Restrict कर दिया है. उसकी वजह जानने की कोशिश की तो सामने आया कि उस अकाउंट से आतंकवाद से संबंधित फोटो पोस्ट करने की कोशिश की गई थी, इसी वजह से उसे फेसबुक ने 25 दिन के लिए Restrict कर दिया।

आपको बता दें कि, इससे पहले भी वसीम का एक अन्य फेसबुक अकाउंट हैक हो चुका है, वह अभी तक रिकवर नहीं हुआ है।

वसीम बताते हैं कि, अब मेरा दूसरा अकाउंट facebook.com/w.a.tyagi/ भी हैक हो चुका है, और उससे प्रतिबंधित सामग्री पोस्ट की जा रही है. मुझे यह मेरे ख़िलाफ षड़यंत्र लग रहा है. जिस तरह हैकर ने मेरे अकाउंट से प्रतबंधित सामग्री पोस्ट की है, उससे साफ़ ज़ाहिर हो रहा है कि यह सिर्फ अपराध नहीं है बल्कि एक षड़यंत्र है।

वसीम ने पहले अकाउंट के संबंध में मार्च के महीने में थाने जाकर शिकायत भी दर्ज कराई थी, लेकिन आईडी रिकवर नहीं हुई, अब दूसरी आईडी को हैक करके उससे प्रतबंधित सामग्री पोस्ट की गई है।

Related posts

Leave a Comment