Journo Mirror
भारत

ईरान के हमले में इजराइल को हुआ भारी नुकसान, F-35 लड़ाकू विमान भी नष्ट होने का दावा

ईरान द्वारा किए गए हमले के बाद से इजराइल में भारी तबाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. कुछ मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक़ यह दावा भी किया जा रहा है कि इस हमले में इजराइल के पांचवीं पीढ़ी के कई एफ-35 लड़ाकू विमान भी नष्ट हो गए है।

ईरान ने इजराइल के ऊपर 400 से अधिक बैलिस्टिक मिसाइलें दागी थी, जिससे पूरे देश में सायरन बजने लगे थे तथा अफरा-तफरी का माहौल बन गया था।

ईरानी सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ के प्रमुख मोहम्मद बाघेरी ने मीडिया को बताया कि नेवातिम वायु सेना बेस, नेत्ज़ारिम सैन्य सुविधा और तेल नोफ़ खुफिया इकाई पर मंगलवार रात को ‘ऑपरेशन ट्रू प्रॉमिस’ नामक हमला किया गया।

तेहरान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, नेवटिम एयर बेस पर इजरायल के F-35 फाइटर जेट्स मौजूद हैं, जिसमें यह भी बताया गया है कि 27 सितंबर को बेरूत पर बमबारी करने वाले फाइटर जेट्स इसी मिलिट्री एयर बेस से उड़ान भरते थे।

ईरानी समाचार आउटलेट के अनुसार, इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड कॉर्प्स ने तीन जगहों को निशाना बनाने के लिए हाइपरसोनिक फतह मिसाइलों का इस्तेमाल किया।

आपको बता दे कि जिन F 35 लड़ाकू विमानों के नष्ट होने का दावा किया जा रहा है उनका इस्तेमाल इजरायल द्वारा गाजा पर हवाई हमलों में किया गया था।

Related posts

Leave a Comment