भारत

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब को स्वतंत्र देश बनाने और उसका पहला प्रधानमंत्री बनने की इच्छा ज़ाहिर की थीं: कुमार विश्वास

कुमार विश्वास ने कहा, अरविंद केजरीवाल ने पिछले चुनाव में अलगाववादियों का साथ लिया था

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल के पुराने साथी और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास ने बहुत बड़ा खुलासा किया हैं।

कुमार विश्वास ने एएनआई को बताते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल ने पंजाब को स्वतंत्र देश बनाने के साथ साथ उसका पहला प्रधानमंत्री बनने की इच्छा ज़ाहिर की थीं।

कुमार विश्वास के अनुसार “पंजाब एक राज्य नहीं बल्कि एक भावना हैं. पंजाबियत एक भावना हैं पूरी दुनिया में. ऐसे में एक आदमी जिसको मैने पिछले चुनाव में कहा था कि अलगाववादी संगठन और खालिस्तानी मूवमेंट से जुड़े लोगों का साथ मत ले. लेकिन उसने कहा नहीं नहीं हो जाएगा चिंता मत कर।

उसने मुख्यमंत्री बनने का फॉर्मूला समझाते हुए कहा था कि भगवंत और फुल्का जी को लड़वा दूंगा और मैं पहुंच जाऊंगा कुर्सी तक।

कुमार विश्वास ने आगे कहा, कि तू चिंता मत कर या तो मैं एक स्वतंत्र राज्य का मुख्यमंत्री बनूंगा या स्वतंत्र देश का पहला प्रधानमंत्री बनूंगा।

एएनआई की वीडियो को कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्विट करते हुए लिखा हैं कि “पंजाब के भाई-बहनों जागो, AAP के संस्थापक कुमार विश्वास की सुनें. क्या केजरीवाल अलगाववादियों के साथ खड़े हैं? क्या केजरीवाल देश में अलगाववाद का समर्थन कर आज़ाद देश के मुखिया बनना चाहते हैं? क्या पंजाब में दिल्ली की कठपुतली बिठाएँगे?

संदीप दीक्षित ने कहा कि “अगर केजरीवाल ने भारत की भूमि पर एक अलग स्वतंत्र राष्ट्र की बात की है, तो इसपर तो अलगाववाद का मुकद्दमा चलना चाहिए। क्या हमारी “राष्ट्रवादी” सरकार राष्ट्रहित में इसे गिरफ्तार करेगी, या इस bjp एजेंट की अभी भी रक्षा करेगी।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button