भारत

BJP नेता संतोष रंजन राय ने कांग्रेस नेता उदित राज के ऊपर जातीय और रंग भेद आधारित टिप्पणी की

बीजेपी नेता ने कोयले की कमी को लेकर उदित राज के खिलाफ़ टिप्पणी की थीं

देशभर में कोयले की कमी एक बहुत बड़ा संकट बनने वाली हैं. देश की राजधानी को पहले ही चेताया जा चुका हैं कि कोयले की कमी के कारण “ब्लैक ऑउट” हो सकता हैं।

कोयले की कमी को देखते हुए बीजेपी नेता एवं युवा मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संतोष रंजन राय ने कांग्रेस नेता उदित राज के ऊपर जाति और रंग भेद आधारित टिप्पणी की हैं।

संतोष रंजन राय ने उदित राज पर टिप्पणी करते हुए कहा हैं कि “सरकार ने कह दिया है कोयले कोई कमी नहीं है. फिर भी अगर कहीं भी कोयला की कमी हो तो उदित राज का इंधन में उपयोग कर सकते हैं।”

संतोष रंजन राय के इस बयान के बाद से देश की राजनीति में भूचाल आ गया है. तमाम नेता एवं सोशल एक्टिविस्ट संतोष रंजन राय के खिलाफ़ सख़्त से सख़्त कार्यवाही की मांग कर रहें हैं।

कांग्रेस नेता अर्चना डालमिया का कहना हैं कि “भाजपा हमेशा दलित विरोधी रही है. इस ट्वीट से भाजपा और संघी लोगों की दलितों के प्रति सोच को दर्शाता है. पता लगता है दलित के लिए कितनी नफ़रत है उनके दिल में. ट्वीटर से ऐसे अकाउंट तुरंत बंद होना चाहिए।”

सोशल एक्टिविस्ट हंसराज मीणा का कहना हैं कि “मैं ट्वीटर से अपील करता हूं कि जातिवादी संघी संतोष रंजन राय का अगले 24 घंटे में अकाउंट बंद हो जाना चाहिए. साथ में सीएम नीतिश कुमार जी, से भी अनुरोध करता हूं ये व्यक्ति अगले 24 घंटे में जेल में होना चाहिए. एक दलित नेता पर इस प्रकार की जातीय, नस्लीय टिप्पणी असहनीय हैं।”

हाईकोर्ट की वकील मुमताज़ इलाहाबादी के अनुसार “बीजेपी हमेशा से ही दलित विरोधी रही है. और इस ट्वीट से भाजपा के संघी लोगों को दलितों के प्रति सोच को दर्शाता है. और यें भी पता चल रहा है कि दलितों के लिए इनके अंदर कितनी नफ़रत भरी हुई है।”

कांग्रेस नेता भारत एच माली का कहना है कि “संतोष रंजन राय भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुके हैं. उदित राज का ईंधन में प्रयोग करने की राय दे रहे हैं. संतोष राय से यह पूछना चाहता हु कि वो उदित राज को ज़िंदा जलाने की राय किस कारण दे रहे हैं? उनके रंग के कारण या फिर उनकी जाति के?”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button