भारतराजनीति

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय बेटे संग TMC में शामिल, लोग बोले,”बंगाल में खेला हो गया”

बंगाल में आज एक बड़ा खेला हुआ है। भाजपा अपने लिए बंगाल में ज़मीन तलाश कर रही थी। अब ऐसा लग रहा है बंगाल में भाजपा के पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक रही है। बुरी तरह चुनाव हारने के बाद आज एक और बड़ा झटका लगा है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं बंगाल में भाजपा के सबसे बड़े नेता ने भाजपा का साथ छोड़ दिया है। भाजपा के उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने आज अपने बेटे संग भाजपा का दामन छोड़ तृणमूल का हाथ थामा है।

मुकुल रॉय ने अपने बेटे सुभ्रांशु रॉय के साथ तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी की मौजूदगी में TMC में शामिल हुए। मुकुल रॉय ने कोलकाता में स्थित तृणमूल भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीएमसी में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने मीडिया को भी संबोधित किया और मीडिया के सवालों के जवाब भी दिए

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुकुल रॉय का पार्टी में स्वागत करते हुए इसको ‘घर वापसी’ करार दिया है और साथ में कहा कि ‘ओल्ड इज़ गोल्ड’।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि “मुकुल हमारे परिवार के पुराने सदस्य हैं। भाजपा द्वारा धमकी दिए जाने पर उन्होंने टीएमसी का साथ छोड़ा था। आज उन्होंने टीएमसी जॉइन कर लिया और जैसा कि मैं देख पा रही हूँ वे आज पूरी तरह रिलैक्स महसूस कर रहे हैं। अब वे पार्टी में मुख्य भूमिका निभाएंगे।’

साथ ही उन्होंने चुनाव से पहले टीएमसी छोड़ कर भाजपा में शामिल होने वाले तमाम नेताओं को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि “जो लोग चुनाव से पहले भाजपा में गए और जिन्होंने टीएमसी को खूब गाली दी वे कभी टीएमसी में शामिल नही हो पाएंगे”

इस दौरान मुकुल रॉय ने कहा “मैं अपनी पुरानी जगह पर वापिस आकर खुशी महसूस कर रहा हूँ। मैंने क्यों भाजपा को छोड़ा इसके बारे में किसी और दिन बात करूंगा। अभी इतना कहना चाहता हूँ कि ममता बनर्जी की नेतृत्व में बंगाल अपनी पुरानी रफ्तार से तरक्की करेगा। आज मैं कहना चाहता हूँ कि मैं अब कभी दुबारा भाजपा में नहीं जाऊँगा। मैं अब कभी भी उनके साथ काम करूंगा”

मुकुल रॉय की टीएमसी में वापसी पर पूरी गोदी मीडिया खामोश है। कल जब जतिन पटेल ने भाजपा का दामन थामा था तो पूरी की पूरी मीडिया इस खबर को प्रमुखता से दिखा रही थी। लेकिन आज मुकुल रॉय पर मीडिया चुप्पी साधी हुई है।

किन्तु सोशल मीडिया पर लोग भाजपा की खूब चुटकी ली रहे हैं। कई सोशल मीडिया यूज़र्स ने लिखा है कि बंगाल में असल खेला अब हुआ है।

एक सोशल मीडिया यूज़र्स ने लिखा है कि भाजपा का चाणक्य देखता रह गया और ममता बनर्जी ने खेला कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button