भारतराजनीति

AIMIM को भाजपा का B टीम बताने वाले कांग्रेस नेता ‘जतिन प्रसाद’ भाजपा में शामिल

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं युवा कांग्रेस नेता जतिन प्रसाद ने कल यानी बुधवार को भाजपा का दामन थाम लिया। उन्होंने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और भाजपा सांसद अनिल बलूनी की मौजूदगी में दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में कांग्रेस के बड़े नेता का भाजपा में शामिल होना कांग्रेस के लिए बड़े ही चिंता का विषय है।

जतिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया है। योगी ने ट्वीट के लिखा है “कांग्रेस छोड़कर भाजपा के वृहद परिवार में शामिल होने पर श्री जितिन प्रसाद जी का स्वागत है।
श्री जितिन प्रसाद जी के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से उत्तर प्रदेश में पार्टी को अवश्य मजबूती मिलेगी।”

ये कोई पहला मौका नहीं है जब कांग्रेस का कोई नेता भाजपा में शामिल हुआ है। इससे पहले भी सैंकड़ों कांग्रेसी नेता भाजपा में शामिल हुए हैं। मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

सोशल मीडिया पर भाजपा विरोधी दलों द्वारा जतिन प्रसाद की खूब आलोचना हो रही है। खासकर AIMIM ने जतिन प्रसाद को आड़े हाथों लिया है। AIMIM के सभी नेता जतिन प्रसाद के साथ साथ कांग्रेस पार्टी की भी खूब आलोचना कर रहे हैं क्योंकि कांग्रेस पार्टी द्वारा AIMIM पर अक्सर ये इलज़ाम लगाया जाता है कि वे भाजपा की B टीम के तौर पर काम करती है।

AIMIM के राष्ट्रीय प्रवक्ता ‘वारिस पठान’ ने ट्वीट करते हुए लिखा है “ये लोग जो AIMIM पर इल्ज़ाम लगाते हैं लेकिन बाद में खुद भाजपा में शामिल हो जाते हैं। इससे पता चलता है कि असल में भाजपा की B टीम कौन है!”

आपको बता दें कि जतिन प्रसाद ने 4 दिसंबर 2018 को ट्वीट करते हुए AIMIM और असदुद्दीन ओवैसी को भाजपा का एजेंट बताया था।

14 जनवरी को भी उन्होंने ट्वीट कर कहा था “उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल की जनता भाजपा और ओवैसी की दोस्ती को समझ चुकी है। अब ये फिक्स मैच और नहीं चलेगा”

AIMIM सदर असदुद्दीन ओवैसी ने भी जतिन प्रसाद पर हमला बोला है। उन्होंने पत्रकार आदित्य मेनन के एक ट्वीट को रिट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि “असदुद्दीन ओवैसी को BJP का दोस्त होने वाला, खुद BJP में शामिल हुआ”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button