भारत

पूर्व IPS एन सी अस्थाना ने मुस्लिम एक्टिविस्ट शाहनवाज अंसारी को दी खुलेआम धमकी, बोले- हम लोग पंचर पुत्रों की बड़े भयानक तरीके से सुर्ख करते हैं

एन सी अस्थाना ने मुसलमानों के बारे में पंचर पुत्र, मांस में चेंचड़े बेचने वाले, सामाजिक कुरीतियों के शिकार जैसे शब्दों का प्रयोग किया

पूर्व आईपीएस अधिकारी एन सी अस्थाना और मुस्लिम एक्टिविस्ट शाहनवाज अंसारी के बीच ट्वीटर पर शुरु हुई जुबानी जंग धमकी तक पहुंच चुकी हैं

एन सी अस्थाना खुलेआम शाहनवाज अंसारी समेत तमाम मुस्लिम एक्टिविस्टों को खुलेआम धमकी दे रहें हैं।

मामला इंडिया टुडे चैनल के एक इंटरव्यू को लेकर शुरु हुआ जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुसलमानों के बारे कठमुल्ले शब्द का प्रयोग कर रहें थे. जिसपर एन सी अस्थाना योगी आदित्यनाथ का बचाव करते हुए कहते हैं कि “हिंदी के महान शब्दकोश बृहत हिंदी कोश में कठमुल्ला शब्द है ही नहीं। जो शब्द मानक ही नहीं उसके अर्थ पर विवाद दुराशय से है। अमानक शब्दों के लिये क्या पता बोलने वाले ने उन्हें किस अर्थ में प्रयोग किया है? बनारस में “लंठ” शब्द का बहुत प्रयोग होता है। अज्ञानी लोग इसे गाली समझ लेते हैं।”

जिसपर मुस्लिम एक्टिविस्ट शाहनवाज अंसारी ने जवाब देते हुए कहा कि “हिंदी के महान शब्दकोश बृहत हिंदी कोश में और भी बहुत सारे शब्द नहीं हैं। कहिये तो यहां चार-पांच लिख दूँ। पढ़कर आपकी ‘सुर्ख़’ तो नहीं होगी? लेकिन जब सुर्ख़ होगी तब मैं भी आपसे कहूंगा।
“जो शब्द मानक ही नहीं उसके अर्थ पर विवाद दुराशय से है” बोलिये चलेगा? लिखूं? सुर्ख़ नहीं न होगी?”

जिसके बाद एन सी अस्थाना भड़क गए तथा खुलेआम धमकी देते हुए बोले, हम लोग अपराधियों की दूसरे तरीके से बड़ी भयानक “सुर्ख” करते आये हैंऔर ऐसी कि पंचर पुत्रों की कई पीढियां नहीं भूलतीं. विश्वास न हो तो उनसे पूछ लो जो हमारे हत्थे चढ़ चुके हैं. ये पंचर पुत्र भी मानक शब्द नहीं है. शायद जानते होगे किसके लिए कह रहा हूँ।

इसके बाद एन सी अस्थाना ने एक अन्य मुस्लिम एक्टिविस्ट फैजान आजमी को धमकी देते हुए कहा कि “एक डोज़ मुझसे पा जायेगा पंचर पुत्र तो सात पीढियां त्राहि त्राहि करेंगी. तेरे जैसे थाने में सिपाहियों के पैर पकड़ पकड़ कर रहम की भीख माँगते हैं. अफसरों का जलवा देखेगा तो क्या ही कहूं।”

एन सी अस्थाना ने मोहम्मद आरिफ खान को धमकी देते हुए कहा, मैं भी अनपढ़, जाहिल, पंचर बनाने वालों, मांस में चेन्चड़े मिला कर बेचने वालों को और बहुत सी गन्दी सामजिक कुरीतियों के शिकार (जानते ही होगे *लाला आदि) लोगों को शिक्षा नहीं देता।”

इसके बाद एन सी अस्थाना ने शाहनवाज अंसारी को ब्लॉक कर दिया. जिसपर शाहनवाज अंसारी बोले, पूर्व आईपीएस ‘एनसी अस्थाना’ मुझे अपने पंचर पुत्र होने पे फ़ख़्र है। कम अज़ कम तुम्हारी तरह हराम की कमाई खाकर मेरा दिल बुज़दिल तो नहीं हुआ है।
मुझे हंसी आ रही है। यह सोचकर कि तुम इतने बड़े प्रशासनिक पद से रिटायर हो। बावजूद इसके एक ‘पंचर पुत्र’ से डर गए। उसे ब्लॉक करके भाग गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button