भारत

झारखंड: नगड़ी में दो मुस्लिम युवक एनामुल अंसारी और नन्हू अंसारी की हत्या, पुलिस के अनुसार- दोनों को लाठी-डंडों से बूरी तरह पीटा गया

दोनों की हत्या करके शव सड़क किनारे नग्न अवस्था में फेंके गए हैं

झारखंड में दो मुस्लिम युवकों की हत्या से एक बार फ़िर देशभर के मुसलामानों में गुस्सा बढ़ गया हैं. तथा सभी आरोपियों के खिलाफ़ सख़्त से सख़्त कार्यवाही की मांग कर रहे हैं।

मामला रांची के नगड़ी का हैं जहां पर दो मुस्लिम युवक एनामुल अंसारी और नन्हू अंसारी के शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल चुकी हैं।

एनामुल अंसारी ब्रावो का रहने वाला हैं. वह गुरुवार को अपने घर से लापता हो गया था. शनिवार को नगड़ी में सुबह स्थानीय लोगों की नजर दो शवों पर पड़ी तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

सूचना मिलने पर नगड़ी के डीएसपी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा मामले की जांच करने पर पता चला कि मृतकों के शरीर पर काफ़ी चोट के निशान हैं तथा एक की लाश नग्न अवस्था में पाई गई हैं।

पुलिस का कहना है कि दोनों युवकों को पहले लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा गया हैं जिसके बाद गला दबाकर इनकी हत्या की गई हैं।

सोशल एक्टिविस्ट शाहनवाज अंसारी के अनुसार “झारखण्ड- रांची के नगड़ी में दो मुस्लिम नौजवान ‘एनामुल और नन्हू अंसारी’ का क़त्ल हुआ है. प्रशासन का कहना है- ‘दोनों नौजवानों को लाठी-डंडे से पीटा गया और फिर गला दबाकर क़त्ल किया गया है’. झारखण्ड में सिर्फ सत्ता परिवर्तन हुआ. मुसलमानों के ख़िलाफ न नफरत कम हुई न हत्याएं रुक रही हैं।

सोशल एक्टिविस्ट अशरफ हुसैन का कहना है कि “झारखंड राँची के नगड़ी में दो मुस्लिम युवक ‘एनामुल अंसारी और नन्हू अंसारी’ की हत्या. पुलिस के मुताबिक दोनों युवकों को पहले लाठी-डंडे से बुरी तरह पीटा गया, फिर गला दबाकर इनकी हत्या की गई, हत्या कर अर्धनग्न शव सड़क किनारे फेंक दिया गया. परिवार ने भीड़तंत्र द्वारा हत्या की शंका जताई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button