भारत

नफरती लोगों को नीरज चोपड़ा का करारा जवाब, बोले “खेल हमें तोड़ना नहीं जोड़ना सिखाता है”

हाल ही में टोक्यो में समाप्त हुई ओलिंपिक खेलों में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत कर पूरी दुनिया में भारत का परचम लहराने वाले नीरज चोपड़ा आज कल अपने बयानों को लेकर काफी चर्चा में हैं।

हाल ही में नीरज चोपड़ा द्वारा मीडिया को दिए गए एक बयान को कुछ दक्षिणपंथी कट्टरपंथी लोगों द्वारा ग़लत तरीके से पेश कर खूब नफरत फैलाया गया। खेल भावना को ताड़ताड़ कर पाकिस्तान के बहाने एक धर्म विशेष के लोगों को खूब टारगेट किया गया।

अब नीरज चोपड़ा ने ट्विटर के ज़रिए एक वीडियो जारी कर अपने बयान का खंडन किया है। साथ ही उन लोगों को भी करारा जवाब दिया है जिन्होंने उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर एक धर्म विशेष के लोगों को निशाना बनाया।

दरअसल कुछ दिनों पहले उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा था कि “फाइनल मैच के दिन जब मैं अपना जेवलिन फेंकने के लिए ढूंढ रहा था तो मैंने देखा कि अरशद नदीम मेरे जेवलिन को लेकर इधर उधर कर रहे हैं। तब मैंने उससे कहा कि भाई ये मेरा जेवलिन है। मुझे दो। मुझे फेंकना है। इसीलिए आप लोगों ने देखा होगा कि मैंने अपना थ्रो बहुत जल्दी जल्दी में किया”

नीरज चोपड़ा के इस बयान के बाद ट्विटर पर हंगामा खड़ा हो गया। दक्षिण पंथी कट्टरपंथी लोगों ने अरशद नदीम को आतंकवादी तक कह दिया। पाकिस्तान को खेल के मैदान में भी दुश्मन और आतंकवादी कहा गया। इतना ही नहीं पाकिस्तान के बहाने हिंदुस्तान के मुसलमानों को भी देशद्रोही और आतंकवादी कहा गया।

दक्षिण पंथी विचारक अशोके पण्डित ने अपने ट्विटर पर लिखा “खेल के मैदान में भी यह पाकिस्तानी अपनी आतंकवादी हरकतों से बाज़ नहीं आते !
इस पाकिस्तानी अरशद नदीम ने नीरज चोपड़ा का जैवलीन चुरा लिया ताकि नीरज चोपड़ा गोल्ड नहीं जीत पाए !लेकिन नीरज की अचानक नज़र पड़ी और उसने अरशद से जैवेलिन वापस ले लिया !नीरज फिर भी अरशद की तारीफ़ करता रहा!”

मेजर सुरेंदर पुनिया ने लिखा कि “यह सुनकर पाक प्रेमी पत्रकारों , अमन की आशा गैंग और लिब्रन्डुओं का खून सूख जाएगा।”

आज नीरज चोपड़ा ने एक वीडियो जारी करते कहा कि “मेरी आप सभी से विनती है की मेरे comments को अपने गंदे एजेंडा को आगे बढ़ाने का माध्यम न बनाए। Sports हम सबको एकजूट होकर साथ रहना सिखाता हैं और कमेंट करने से पहले खेल के रूल्स जानना जरूरी होता है”

नीरज चोपड़ा के इस बयान के बाद सभी अमन पसंद लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं।

नीरज चोपड़ा के इस वीडियो बयान को सभी बड़े नेताओं ने रिट्वीट किया है। राहुल गांधी ने भी नीरज के इस बयान को थम्स उप के इमोजी के साथ रिट्वीट किया है।

कांग्रेस के नेता व मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने भी दिल के इमोजी के साथ उनके वीडियो को शेयर किया है।

छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी नीरज चोपड़ा की जमकर तारीफ की है। उन्होंने लिखा है “बिल्कुल सही कहा आपने नीरज कपड़ा जी। एजेंडा चलाने वाले सिर्फ नफरत की भाषा पहचानते हैं।
खेल भावना का तो काम ही है समाज को साथ लाना। आप मेहनत करते रहें और अनेकों कीर्तिमानों को छूते रहें। शुभकामनाएं। 🥇”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button