भारत

उत्तर प्रदेश: उच्च जाति के लोगों ने दलित समुदाय के व्यक्ति की जूतों से पिटाई की, गले में पट्टा बांधकर गांव में घुमाया

दलित व्यक्ति ने नशे की हालत में संजय ठाकुर के रिश्तेदार ओमप्रकाश को अपशब्द कह दिए थे

दलितों के साथ हो रहें जुल्म के मामलों में एससी एसटी एक्ट आने के बाद भी कोई कमी नहीं आई हैं आज भी दलित समुदाय के लोगों पर उच्च जाति के लोग जमकर जुल्म करते हैं।

मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का हैं जहां पर उच्च जाति के लोगों ने दलित समुदाय के एक व्यक्ति की जूतों से जमकर पिटाई की तथा गले में पट्टा बांधकर गांव में घुमाया।

जबर सिंह उर्फ काला नामक एक दलित व्यक्ति ने नशे की हालत में प्रधान पति संजय ठाकुर के रिश्तेदार ओमप्रकाश को अपशब्द बोल दिए थे. जिसके बाद संजय ठाकुर और ओमप्रकाश ने दलित व्यक्ति की जमकर जूतों से पिटाई की तथा कपड़े का पट्टा पहनाकर गांव में घुमाया।

सूरज कुमार बौद्ध ने इस घटना की विडियो ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा है कि “यूपी के मुजफ्फरनगर में संजय ठाकुर ने अनुसूचित जाति के एक व्यक्ति के गले में पट्टा बांधकर उसकी पिटाई कर दी.यह भयावह है. कृपया DGP इस मामले पर गौर करें और गुंडों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करें।”

भोपा पुलिस ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज करके दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं।

पत्रकार सुमित चौहान के अनुसार, हिंदू अपने भाइयों के साथ इस तरह पेश आते हैं। उनके इस व्यवहार को धार्मिक मान्यता भी मिली हुई है। मनुस्मृति में एक-एक बात लिखी है। ऐसा करके हिंदू अपने धर्म का पालन कर रहे होते हैं। हिंदुत्व यही है। यही हिंदुत्व का सार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button