भारत

AMU छात्र संघ उपाध्यक्ष हमज़ा सुफियान AIMIM में शामिल हुए, पार्टी ने उन्हें युवा प्रदेश महासचिव नियुक्त किया

हमज़ा सुफियान ने कहा, एआईएमआईएम के अलावा सभी पार्टी मुसलमानों के नाम से पीछे हटती हैं

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका रहती हैं. जिसके कारण सभी राजनीतिक दलों की नज़रे एएमयू पर टिकी रहती हैं।

क्योंकि एएमयू से आने वाला छात्र नेता जिस भी पार्टी में जाता हैं वह उस पार्टी को एक नई सोच देता हैं. इस बार के विधानसभा चुनाव में भी एएमयू उसी भूमिका में हैं।

एएमयू के छात्रों ने इस बार यूपी विधानसभा चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) को समर्थन देने का मन बना लिया हैं. जिसका ताजा उदाहरण हमज़ा सुफियान हैं।

हमज़ा सुफियान ने एआईएमआईएम की सदस्यता ग्रहण कर ली हैं तथा उन्हें पार्टी ने युवा प्रदेश महासचिव भी नियुक्त कर दिया हैं।

उत्तर प्रदेश एआईएमआईएम ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ऐलान करते हुए कहा हैं कि “AMU छात्र संघ के उपाध्यक्ष जनाब हमज़ा सूफ़ियान साहब को आज प्रदेश अध्यक्ष शौक़त अली साहब द्वारा AIMIM पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई गई तथा उन्हें युवा प्रदेश महासचिव नियुक्त किया गया।”

AIMIM में शामिल होने पर हमज़ा सूफ़ियान का कहना हैं कि “मैं अन्य सभी पार्टियों के करीब गया और उनसे मुसलमानों के मुद्दों पर बात की, लेकिन पाया कि हर पार्टी मुसलमानों के नाम से पीछे हटती है. इसलिए अंत में मैंने एआईएमआईएम को चुना है जो निडर होकर समुदाय के लिए जोर से बोलता है. मुझे यह सूचित करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि मैं उत्तर प्रदेश महासचिव (युवा) के कार्यभार के साथ जनाब असदुद्दीन ओवैसी और जनाब शौकत अली के नेतृत्व में आधिकारिक तौर पर एआईएमआईएम में शामिल हो गया हूं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button