भारत

हिंदुत्ववादियों के विरोध के कारण बेंगलूर पुलिस ने कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का शो रद्द किया, मुनव्वर फारूकी बोले- नफ़रत जीत गई, आर्टिस्ट हार गया

मेरे शोज कैंसिल करना मेरे साथ नाइंसाफी है।

जब सत्ता में बैठे लोग नफ़रत को बढ़ावा दे रहें हो ऐसे में पुलिस भी नफ़रत फैलाने वालों को रोकने में असफल साबित होती हैं।

बेंगलूर में हिंदुत्ववादी संगठनों के विरोध के कारण पुलिस ने हिंदुस्तान के जाने-माने कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के शो को मंजूरी देने से इंकार कर दिया।

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा’ को बताते हुए एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि “हां, हमने मुनव्वर फारूकी को शो की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. वह आज बेंगलूर में किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में प्रस्तुति नहीं देंगे।”

कार्यक्रम रद्द होने पर कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने दुःख जाहिर करते हुए लिखा हैं कि “नफ़रत जीत गई, आर्टिस्ट हार गया, आई एम डन, गुड बाय, अन्याय।”

मुनव्वर फारूकी के अनुसार “आज बेंगलूरू शो कैंसिल हो गया. हमने ऐसी बर्बरता के बीच भी 600 से अधिक टिकट बेचे थे. कुछ महीने पहले मेरी टीम ने स्वर्गीय पुनीत राजकुमार सर को चैरिटी के लिए संपर्क किया था, जो अब हम इस शो से करने वाले थे।

हम ने तय किया था, कि हम इस शो के लिए किसी भी तरह की चैरिटी शब्द का इस्तेमाल नहीं करेंगे. मेरे उन जोक्स के लिए जेल में डालना, जो मैंने कहे नहीं और मेरे शोज कैंसिल करना, जिन में कुछ भी दिक्कत नहीं. ये बहुत नाइंसाफी है।

इस शो को देश के बाकी हिस्से में खूब पसंद किया गया था, चाहें वो किसी भी धर्म के क्यों न हो. हमारे शो को सेंसर सर्टिफिकेट मिला है, लेकिन फिर भी बीते 2 महीनों में धमकी के चलते 12 शो कैंसिल हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button