भारतराजनीति

दिल्ली में पानी की समस्या को लेकर कांग्रेस नेता अभिषेक दत्त का अरविंद केजरीवाल पर हमला, बोले- 88% लोगों को मुफ्त पानी नही मिल रहा

राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से पानी कि किल्लत हो रही है घरों में पानी नही आ रहा है जिसके कारण लोगों को टैंकर मंगाकर गुजारा करना पड़ रहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुफ्त बिजली-पानी का वादा किया था लेकिन दिल्ली कांग्रेस उपाध्यक्ष अभिषेक दत्त का कहना है कि दिल्ली में 88 फीसदी लोगों को मुफ्त पानी नही मिल रहा है।

अभिषेक दत्त के अनुसार “दिल्ली के मुख्यमंत्री दिल्ली वासियों को मुफ्त में पानी देने का ढिंढोरा पीटते हैं लेकिन सच्चाई ये है कि दिल्ली के 88 प्रतिशत लोगों को इस योजना का लाभ नहीं मिलता है।

दिल्ली में पानी की समस्या को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा मुख्यमंत्री आवास का भी घेराव किया गया है लेकिन आम आदमी पार्टी इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुई है।

अभिषेक दत्त ने ट्विट करते हुए कहा कि “आज हमने दिल्ली में पानी की समस्याओं और दिल्ली जल बोर्ड में लूट के ख़िलाफ़ अरविंद केजरीवाल जी के निवास का घेराव किया। तथा हमने अरविंद केजरीवाल के समक्ष अपनी मांगे रखते हुए कहा कि दिल्ली जल बोर्ड में हो रहे करोड़ों के घोटालों का ऑडिट करवाओ। दिल्ली जल बोर्ड द्वारा पास किए गए टेंडरों पर काम शुरु करो। पानी और सीवर कनेक्शन चार्जेस को 40 लाख करने का फैसला वापस लो। 20,000 लीटर मुफ्त पानी की लिमिट को 35,000 लीटर करो। वादे के मुताबिक अमोनिया फिल्टरेशन प्लांट लगाओ।

अभिषेक दत्त के अनुसार “दिल्ली जल बोर्ड खुद कहता है कि दिल्ली को 1380 मिलियन गैलन पानी की जरूरत होती है लेकिन वर्तमान में दिल्ली वालों को सिर्फ 911 MGD पानी ही मिल पाता है। जिसके कारण हजारों लोगों को टैंकर माफियाओं को पैसे देकर पानी मंगाना पड़ता है।”

दिल्ली के वाटर ट्रीटमेंट प्लांटों की क्षमता सिर्फ .99PPM तक ही है जबकि यमुना में अमोनिया की मात्रा 7.3 तक चली जाती है। ऐसे में दिल्ली वालों को गंदा और अमोनिया युक्त पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है। याद रहे, 2019 में केजरीवाल जी ने नए और अधिक क्षमता वाले वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का वादा किया था लेकिन आज तक उस पर कुछ नहीं किया।

कांग्रेस पार्टी फिलहाल इस मुद्दे को लेकर सजग है तथा लगातार अरविंद केजरीवाल से लगातार सवाल कर रही है। कांग्रेस पार्टी मकसद साफ है जो वादा किया है उसे पूरा करो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button