भारत

कश्मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में फल विक्रेता शाहिद एजाज की मौत, पुलिस ने मौत को लेकर दो अलग-अलग बयान दिए

शाहिद एजाज को सुरक्षा बलों के कैंप के पास गोली मारी गई हैं

जम्मू कश्मीर में आए दिन बेकसूर नागरिकों की हत्या के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. कभी तलाशी अभियान के नाम पर युवकों को मार दिया जाता है तो कभी क्रॉस फायरिंग के नाम पर।

बीते दिनों कश्मीर के शोपियां में एक फल बेचने वाले की सैन्य बलों की गोली लगने से मौत हो गई. जिसके बाद से कश्मीर के हालात फिर से तनावपूर्ण हो गए हैं।

स्तिथि को काबू करने के लिए इलाके की घेराबंदी की गई है तथा मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

इस मामले को लेकर सीआरपीएफ और पुलिस दोनों के बयानों में विरोधाभास नज़र आ रहा हैं. दोनों के बयान अलग-अलग हैं।

शोपियां पुलिस के अनुसार “लगभग 10:30 बजे आतंकियों ने CRPF की बाबापूरा स्थित नाका पार्टी पर हमला बोल दिया था. हमले के जवाब में CRPF के जवानों ने क्रॉस फायरिंग की जिसमें एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई है। तथा इस मामले में आगे की जानकारी जुटाई जा रही है।”

वही CRPF के सूत्रों के मुताबिक कश्मीरी नागरिक शाहिद एजाज उस समय मारा गया जब उसने एक सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर का हथियार छीनने की कोशिश की. इस दौरान सब इंस्पेक्टर के सहयोगी ने युवक को गोली मारकर ढेर कर दिया।

इन दोनों बयानों को सुनकर लगता हैं की शाहिद एजाज की हत्या का कुछ और कारण हैं।

सोशल एक्टिविस्ट काशिफ अर्सलान के मुताबिक़ “24/10/21 को कश्मीर में CRPF के नाके के पास चलने या ड्राइव करने की तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई ये कहते हुए शाहिद एजाज को गोली मार दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button