भारत

उत्तर प्रदेश: समाजवादी पार्टी के विरोध में उतरे अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र, ‘बायकॉट समाजवादी पार्टी’ के पोस्टर लहराए

छात्रों ने समाजवादी पार्टी पर AMU के नाम का फायदा उठाने का आरोप लगाया

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को जोरदार झटका लगा हैं. देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविधालय अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के छात्रों ने समाजवादी पार्टी का विरोध करना शुरू कर दिया हैं।

एएमयू के छात्रों ने स्ट्रैची हॉल के बाहर “बायकॉट समाजावदी पार्टी” के पोस्टर लहराए तथा समाजवादी पार्टी के विरोध में जमकर नारेबाज़ी की।

छात्रों का आरोप हैं कि समाजवादी पार्टी अपने राजनीतिक फायदे के लिए एएमयू का इस्तेमाल कर रहीं हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

एएमयू के छात्रों ने समाजवादी पार्टी को अपने राजनीतिक फायदे के लिए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय नाम का इस्तेमाल नहीं करने की भी चेतावनी दी।

एएमयू के छात्र नेता इमरान खान का कहना हैं कि “हम मुसलमानों को धोखा देने वाले नेताओं का पर्दाफाश करेंगे. जो गुजरात में 2002 में हुआ था वहीं 2013 में मुजफ्फरनगर में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के बाद हुआ था।”

आपको बता दे कि हाल ही में समजावादी पार्टी के नेता अबु आसिफ आज़मी ने ट्विट करके कहा था कि “अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र, अब है सपा के साथ।”

जिसपर एएमयू के छात्रों ने गुस्सा होकर विरोध किया था।

सोशल एक्टिविस्ट शाहनवाज अंसारी का कहना हैं कि “अबु आसिम आज़मी साहब, आपको शर्म आनी चाहिए झूट बोलते हुए, आपकी इस घटिया हरकत की वजह से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के तलबा को स्ट्रैची हॉल में ‘बायकॉट समाजवादी पार्टी’ के पोस्टर्स के साथ प्रोटेस्ट करके बताना पड़ा है कि वो इल्मी इदारा है, आपका सियासी अखाड़ा नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button