भारत

दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद ने “बाबर रोड” के बोर्ड पर “5 अगस्त मार्ग लिखा”, बोले- बाबर रोड का नाम बदलो

राजधानी दिल्ली में कानून वयवस्था के नाम पर धोखा दिया जा रहा है दिल्ली के वीवीआईपी इलाके में जब चाहें तथाकथित कट्टरपंथी संगठनों के लोग किसी भी मुस्लिम रोड एवं मार्ग का नाम पेंट करके बदल देते है।

हाल ही में अकबर रोड का नाम बदलने की घटना के बाद एक बार फिर से दिल्ली के बाबर रोड के बोर्ड पर 5 अगस्त मार्ग का पेंट कर दिया गया।

अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने शाम के वक्त बाबर रोड पर पहुंचकर उसके बोर्ड पर 5 अगस्त मार्ग के नाम का पेंट कर दिया।

बाबर रोड दिल्ली के वीवीआईपी इलाके में है जहाँ पर सुरक्षा वयवस्था मज़बूत रहती है हर समय पुलिस का पहरा रहता है उसके बावजूद इस प्रकार की घटना पुलिस की भूमिका पर भी सवाल खड़े करती है।

अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद ने इस घटना को राम मंदिर भूमी पूजन के दिन अंजाम दिया। 5 अगस्त को ही बाबरी मस्जिद की जगह पर मंदिर निर्माण के लिए भूमी पूजन हुआ था इसलिए इन लोगों का कहना है कि बाबर रोड का नाम बदलकर 5 अगस्त मार्ग रख देना चाहिए।

पत्रकार फरहान याहया के अनुसार “क्या क़ानून व्यवस्था नाम की कोई चीज़ बाक़ी रह गई है या नहीं? नई दिल्ली के VVIP इलाक़े में NDMC के बाबर रोड लिखे बोर्ड पर अंतरराष्ट्रीय हिन्दु परिषद के इन महारथियों ने रंग पोत कर 5 अगस्त मार्ग लिख दिया, कया कोई कार्रवाई हुई?

फरहान याहया का कहना है कि “इस काम में यह जनाब बिल्कुल पीछे नहीं हैं जिनका नाम है विजय गोयल है। इनका घर भी यहीं है न तो रोज़ रोज़ बाबर रोड लिखा हुआ देखकर बोर हो गए जनाब इसलिए 5 अगस्त मार्ग नाम रखने की ख़्वाहिश जाग उठी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button