भारत

दिल्ली: 100 नंबर पर कॉल करने पर पुलिस ने वसीम को बुरी तरह पीटते हुए कहा,”मुल्लों तुम लोगों ने नाक में दम कर रखा है”

मुस्लिम समुदाय के प्रति पुलिस का नज़रिया हमेशा से संदेहास्पद रहा है। न जाने कितने ही बेकसूर मुसलमान पुलिस की ज़्यादती और नफरत का शिकार हो चुके हैं।

ताज़ा मामला दिल्ली का है। दिल्ली के छतरपुर इलाके में पुलिस का एक हैरान कर देने वाला कारनामा सामने आया है। मामला ये है कि छतरपुर में रह रहे वसीम खान के पड़ोस में झगड़ा हो रहा था। देखते देखते झगड़ा मारपीट में बदल गया। मामला बिगड़ते देख वसीम खान ने पुलिस हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर दिया। यही कॉल वसीम के लिए मुसीबत बन गयी।

पुलिस ने आकर मामले को सुलझाया और चश्मदीद गवाह के लिए वसीम और 6 अन्य मुस्लिम समुदाय के लोगों को थाने ले गयी। हालांकि रात बहुत हो चुकी थिलेकिं फिर भी वे लोग गए।

पास के फतेहपुर बेरी थाना लेजाकर पुलिस ने वसीम खान को बुरी तरह मारा पीटा। थाने में मौजूद तीन पुलिस वालों ने वसीम को लाठी और डंडों से इतना मारा पीटा की वसीम की रीढ़ की हड्डी टूट गयी है। वसीम अब खड़ा भी नहीं हो पा रहा है। लाचार अवस्था में बेड पर पड़ा रहता है। बिना किसी सहारे के अब वे टॉयलेट भी नहीं जा पा रहा है।

द वायर को दिए इंटरव्यू में वसीम खान बताते हैं कि पुलिस के तीन चार लोग वसीम को एक अलग कमरे में ले कर गए। उन्होंने वसीम का फ़ोन भी अपने पास रख लिया और उसे बुरी तरह मारने लगे।
वसीम बताते हैं कि सब इंस्पेक्टर सत्येन्द्र गुलिया ने उसे लाठी से बुरी तरह मारा और दो अन्य पुलिस वाले प्रवीन और जितेंद्र ने उसे लात और घूंसों से बहुत मारा।

मारने के साथ साथ वे वसीम को भद्दी भद्दी गालियाँ भी दे रहे थे। वसीम खान ने बताया कि पुलिस वालों ने उसे मरते हुए कहा “बहन*द अब करेगा कॉल? करेगा कॉल 100 नम्बर पर? तुम लोगों ने नाक में दम कर रखा है मुल्लों सालों!!

चूंकि वसीम की कोई गलती नहीं थी इसलिए पुलिस वालों ने रात 2:30 बजे उसे छोड़ दिया। एक दो दिन पेनकिलर खाने के बाद भी जब वसीम के पीठ का दर्द ठीक नहीं हुआ तो वसीम ने CT स्कैन कराया तो पता चला कि उसके रीढ़ की हड्डी में गहरी चोट है।
डॉक्टरों ने वसीम को आपरेशन करने को भी कहा है।

हॉस्पिटल से मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने के बाद वसीम के परिवार वालों ने पुलिस वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। शुरुआत में पुलिस शिकायत दर्ज करने से मना कर रही थी लेकिन काफी कोशिश के बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है।

किन्तु अब तक किसी भी तरह की कार्यवाही की कोई सूचना नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button