भारत

गुजरात: मुस्लिम डिलीवरी बॉय अनस को हिंदुत्वादी भीड़ ने बेरहमी से पीटा, धार्मिक गालियां दी तथा कान का पर्दा फाड़ दिया

गुजरात में कट्टरपंथी हिंदुत्ववादियों की भीड़ ने मुस्लिम डिलीवरी बॉय को उसकी मुस्लिम पहचान के कारण बेरहमी से पीटा तथा उसको धार्मिक गालियां दी।

मामला अहमदाबाद के खोखरा का हैं जहां पर डिलिवरी बॉय अनस और अमन सिंह परिष्कर भवन में डिलिवरी देने गए थे।

भवन के गेट पर सिक्युरिटी गार्ड ने दोनों को रोककर उनका नाम पूछा तो अमन सिंह को उन्होंने छोड़ दिया तथा अनस को मुस्लिम होने के कारण बेरहमी से पीटा।

जब सिक्युरिटी गार्ड अनस को पीट रहें थे तो इस दौरान वहां इकट्ठा हुई भीड़ ने भी अनस को धार्मिक गलियां देते हुए पीटना शुरू कर दिया हैं।

भीड़ की पिटाई से अनस बूरी तरह घायल हो गया हैं तथा उसके कान का पर्दा भी फट गया हैं। उसके चेहरे और हाथ में गंभीर चोट के निशान हैं।

पत्रकार सलीम हाफेजी के अनुसार “अहमदाबाद के खोखरा परिष्कर भवन में डिलिवरी बॉय अमनसिंह के साथ ड्राइवर अनस का मुस्लिम नाम पता चलने पर सिक्युरिटी गार्ड ने उस पर हमला कर दिया। इस दौरान इखट्ठा हुई भीड़ ने भी अनस पर हमला किया जिस के चलते अनस के कान का पर्दा फट गया, अभी तक पुलिस कार्रवाई नहीं हुई हैं।

सोशल एक्टिविस्ट अशरफ हुसैन ने भी इस घटना का जिक्र करते हुए कहा हैं कि “अहमदाबाद में अनस डिलेवरी बॉय अमन सिंह के साथ गाड़ी ड्राइव करता है, एक भवन में जब वे डिलेवरी देने पहुँचे तो सिक्योरिटी गार्ड ने उनका नाम पूछा… अमन के नाम बताए जाने पर उसे छोड़ दिया और अनस के नाम बताने पर उसे बुरी तरह पीटा गया। और धार्मिक गालियां दी गई।

अनस की जब पिटाई हो रही थीं तो अनस बोल रहा था “अल्लाह दर्द हो रहा है बचा लो तो” तब उसकी पिटाई करने वाले बोल रहें थे कि “साले यहां अल्लाह अल्लाह मत बोल”

फ़िलहाल अनस ने अमरायवादी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करा दी हैं तथा पुलिस ने अंशुल, सुशील, नारन शंकरदार पटेल और अशोक पर धारा 323, 294(b), 114Ns एवं 135(1) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button