भारत

हरियाणा: पानीपत की मस्जिद के इमाम ने वंदे मातरम नहीं बोला तो उन्हें गांव से निकाल दिया

हरियाणा: पानीपत की मस्जिद के इमाम ने वंदे मातरम नहीं बोला तो उन्हें गांव से निकाल दिया

आजकल एक नया ट्रेंड चल पड़ा हैं किसी को भी पकड़ कर उससे जबर्दस्ती वंदे मातरम और जय श्री राम बुलवाया जाता है। और अगर वह ऐसा नहीं करता तो उसके साथ मारपीट की जाती हैं।

हरियाणा के सोनीपत ज़िले के बापौली गांव की मस्जिद के इमाम द्वारा वंदे मातरम बोलने से इंकार करने पर ग्रामीणों ने उन्हें गांव गांव से निकाल दिया।

15 अगस्त के दिन बापौली गांव की छोटी मस्जिद में आर्य समाज से जुडे़ हुए कुछ लोगों ने तिरंगा लगाया तथा मस्जिद के इमाम मुरसलीन साहब से जबरन वंदे मातरम और भारत माता कि जय के नारे लगवाने की कोशिश की जिसका इमाम साहब ने विरोध किया तथा नारे लगाने से इंकार कर दिया।

इमाम साहब द्वारा नारे लगाने से इंकार करने पर ग्रामीणों ने 21 अगस्त को आर्य समाज मंदिर में महापंचायत का आयोजन किया जिसके बाद इमाम साहब को मस्जिद एवं गांव से निकाल दिया।

स्वतंत्र पत्रकार आलीशान जाफरी के अनुसार “एक मौलाना को पानीपत में मस्जिद के ऊपर तिरंगा फहराने के लिए इकट्ठा हुई भीड़ द्वारा वंदे मातरम का नारा लगाने के लिए मजबूर किया गया था। धमकाने वाली दक्षिणपंथी भीड़ के नारे नहीं लगाने के लिए उन्हें कथित तौर पर गांव छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button