भारत

कर्नाटक: कॉलेज प्रशासन ने मुस्लिम टीचर से हिजाब उतारने के लिए कहा, मुस्लिम टीचर ने इस्तीफ़ा दे दिया

मुस्लिम टीचर पिछले तीन साल से हिजाब पहनकर ही बच्चों को पढ़ा रहीं थीं. लेकिन अचानक से कॉलेज प्रशासन ने हिजाब पर प्रतिबंध लगा दिया

कर्नाटक में हिजाब को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा हैं. बात अब इतनी बढ़ गई हैं कि मुस्लिम छात्राओं के साथ साथ मुस्लिम टीचरों से भी हिजाब उतरवाया जा रहा हैं।

तुमकुर के जैन कॉलेज में प्रशासन ने अंग्रेजी की मुस्लिम टीचर से हिजाब उतारने के लिए कहा. जिसपर टीचर ने मना कर दिया।

जब बात आगे बढ़ी तो मुस्लिम टीचर ने हिजाब उतारने की जगह नौकरी पर ही लात मार दी. तथा कॉलेज प्रशासन को अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया।

मुस्लिम टीचर का कहना हैं कि “मैं पिछले तीन सालों से हिज़ाब में टीचिंग कर रही है. तब किसी को परेशानी नहीं हुई. आज अचानक से मुझे हिजाब हटाने के लिए कहा गया. हिजाब को हटाने से मेरे आत्म सम्मान को ठेस पहुंचेगी. इसलिए मैने हिजाब हटाने की जगह अपना इस्तीफ़ा दे दिया।

मुस्लिम एक्टिविस्ट शाहनवाज अंसारी का कहना है कि “कर्नाटक के तुमकुर के जैन कॉलेज में एक मुस्लिम ख़ातून इंग्लिश की लेक्चरर थीं। कॉलेज इंतज़ामिया ने उनसे हिजाब उतारने को कहा, उन्होंने हिजाब नहीं उतारा और नौकरी से इस्तीफ़ा दे दिया। जबकि वो पिछले तीन साल से हिजाब पहनके टीचिंग कर रही थीं।”

कासिफ अर्सलान के अनुसार “मजबूत बनिए मजबूर नहीं, स्कूल प्रबंधन ने अंग्रेजी पढ़ाने वाले टीचर से हिजाब उतार कर पढ़ाने को कहा बहन के इस्तीफा दे कर बताया के इस्लाम में परदा नौकरी से अहम है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button