भारत

भारत के साथ संबंध पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बोले- नरेन्द्र मोदी की RSS से संबंधित विचारधारा हमारे संबंध अच्छे नही होने दे रही

भारत-पाकिस्तान को लेकर तनाव जगजाहिर है जब से हिन्दूस्तान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तब से भारत और पाकिस्तान के संबंधों खटास ज्यादा बढ़ी है तथा संबंध लगातार बिगड़ते जा रहे है।

वैसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार पाकिस्तान का दौरा करके आ चुके है जिसके दौरान उनकी मुलाकात पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ से हुई थी। लेकिन यह मुलाकात औपचारिक नही थी।

इसलिए इस मुलाकात से कुछ हासिल नही हुआ था। पुलवामा हमले के बाद से तो भारत ने पाकिस्तान के साथ अपने ज्यादातर रिश्ते खत्म कर दिए है।

भारत-पाकिस्तान के रिश्तो को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जबरदस्त बयान दिया है उनका कहना है कि अगर कोई और सरकार होती तो भारत के साथ हमारे रिश्ते अच्छे होते।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्यूयार्क टाइम्स को एक इंटरव्यू दिया था जिसमें पत्रकार ने भारत-पाकिस्तान संबंध को लेकर सवाल पूछा।

पत्रकार के सवाल पर इमरान खान का कहना था कि “भारत-पाकिस्तान के संबंधों में नरेन्द्र मोदी की आरएसएस से संबंधित विचारधारा एक दिवार बनकर खड़ी हो गई है जिसके कारण दोनों देशों के संबंध अच्छे नही हो रहे है।

इमरान खान के अनुसार अगर भारत में कोई और सरकार होती तो दोनों देश बातचीत के जरिए सभी मसले हल कर लेते।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button