भारतराजनीति

प्रशांत किशोर बोले “भाजपा को बंगाल में 100 से ज़्यादा सीटें आई तो अपना काम छोड़ दूंगा”

पश्चिम बंगाल में 4 चारणों का मतदान हो चुका है। पाँचवें चरण का मतदाता 17 अप्रैल को होना है। लगभग आधे से ज़्यादा सीटों पर मतदान हो चुका है। ऐसे में चुनावी गहमागहमी और तेज़ हो गई है। आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है।

भाजपा IT सेल से हेड अमित मालवीय ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का एक ऑडियो वायरल करते हुए ये कहा था कि प्रशांत किशोर भी ये मान चुके हैं कि बंगाल में भाजपा भारी बहुमत से चुनाव जीत रही है।

वायरल ऑडियो में प्रशांत किशोर को ये कहते हुए सुना जा सकता है कि बंगाल में हिंदी भाषी लोगों में मोदी की खासी लोकप्रियता है। ये लोग मोदी को भगवान के रूप में देखते हैं। उन्होंने ये भी कहा है कि बंगाल में मोदी और ममता एक समान लोकप्रिय हैं। हालांकि उन्होंने ये साफ नहीं कहा है कि भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने जा रहा है।

आपको बता दें कि प्रशांत किशोर इस बार ममता बनर्जी के लिए सलाहकार का काम कर रहे हैं। वायरल ऑडियो के ज़रिये अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देने के लिए प्रशांत किशोर ने कई न्यूज़ चैनलों से बात की है।

उन्होंने कहा कि मोदी लोकप्रिय हैं इसका ये मतलब नहीं है कि वो चुनाव जीतेंगे ही। उन्होंने कहा कि भाजपा की बहुत ताकत है इसका ये मतलब नहीं है कि वो चुनाव जीत ही रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा इस बार दोहरे अंक में ही सिमट कर रह जायेगी। भाजपा को 100 सीट भी नहीं आएगी। उन्होंने सख्त अंदाज़ में कहा कि अगर भाजपा को 100 से ज़्यादा सीट आगई तो वो अपना राजनैतिक सलाहकार या रणनीतिकार का काम छोड़ देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button