भारत

पत्रकार ज़ाकिर अली त्यागी के घर UP पुलिस ने बिना वारंट मारा छापा, लैपटॉप उठा ले गए

यूपी पुलीस पत्रकार के आईडी कार्ड, एटीएम कार्ड एवं पैन कार्ड की फ़ोटो खींच कर ले गई

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वोटिंग से एक दिन पहले उत्तर प्रदेश पुलीस ने पत्रकार ज़ाकिर अली त्यागी के घर पर मारा छापा, लैपटॉप समेत ज़रूरी कागज़ात के फ़ोटो खींच कर ले गए।

पत्रकार ज़ाकिर अली त्यागी के अनुसार “रात 11:50 PM पर हापुड़ जिले के 20-30 पुलिस वाले मेरे गाँव (मेरठ) पहुंचे और घर की तलाशी लेते हुए मेरा लैपटॉप उठा ले गये है।

तलाशी में मेरी पत्रकारिता से जुड़ा सामान (गिम्बल,ट्राइपॉड,माइक आईडी,लैपटॉप) मिला जिसमे लैपटॉप अब पुलिस के कब्ज़े में है,वजह क्या है कुछ नही पता चल पा रहा है,मुझे शक है कि पुलिस मेरे लैपटॉप के साथ छेड़छाड़ कर सकती है।

फ़िलहाल मैंने इस मामले में DGP यूपी व आला अधिकारियों को मेल के ज़रिये जानकारी भेज दी है, मेरी ग़ैर मौज़ूदगी में बिना किसी वारंट के पुलिस लैपटॉप क्यो ले गई मेरे पास अभी तक कोई जानकारी नही है।

आख़िर मैंने ऐसा क्या जुर्म कर दिया जिसकी वजह से पुलिस मेरे प्रेस कार्ड, ATM, पैन कार्ड आधार कार्ड और मेरे बैग व पर्स की तस्वीरें खींच मेरे लैपटॉप के साथ ले गई है।

पुलिस की मंशा क्या है? तमाम सवालों के जवाब तलाशता फ़िर रहा हूँ लेकिन कही कोई जवाब नही मिला है, मेरे कई पत्रकार व सुप्रीम कोर्ट के कई वक़ील रात से ही पुलिस से संपर्क कर मामले का पता लगाने की कोशिश करने में लगे है लेकिन उनका पुलिस द्वारा कॉल रिसिव नही किया जा रहा है।

इस मामले में मैंने एसपी हापुड़ को कॉल किया तो एसपी के PRO ने बताया कि मैं आपको जल्द जानकारी दूंगा लेकिन अभी तक PRO ने भी कोई जानकारी साझा नही की है।

ज़ाकिर अली त्यागी का कहना हैं कि आप सभी से गुज़ारिश है कि यदि इन दिनों मेरे किसी भी सोशल मीडिया एकाउंट से कोई ग़लत टिप्पणी या ग़लत मैसेज आते है तो कृपया मुझे व्हाट्सएप्प पर मैसेज करे, मेरे तमाम एकाउंट्स लैपटॉप में लॉगिन है और मैं अपनी ईमेल रिकवर करने में सफ़ल नही हो पा रहा हूँ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button