Journo Mirror
भारत

मध्य प्रदेश: दमोह में 4 युवकों ने किया मस्जिद के इमाम पर हमला, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने थाने का किया घेराव, पुलिस ने मुस्लिम समुदाय के ही 40 युवकों के खिलाफ दर्ज़ की FIR

मध्य प्रदेश का दमोह में मस्जिद के ईमाम साहब को पीटने की घटना ने पूरे इलाक़े में तनाव का माहौल पैदा कर दिया हैं, जिसके बाद से पुलिस प्रशासन काफ़ी सक्रिय हैं।

घटना 3 फरवरी की रात की हैं, दमोह में स्थित जेल मस्जिद के पास रहने वाले टेलर अब्दुल अंसार खान के पास लल्लू शर्मा नाम के एक शख्स ने लगभग 2 महीने पहले सिलाई के लिए कुछ कपड़े दिए थे. जिनमें से नए कपड़े टेलर ने बना दिए थे और पुराने कपड़े समय न मिलने की वजह से तैयार नहीं कर पाए थे।

इसी बात को लेकर लल्लू शर्मा और उसके तीन अन्य साथियों का टेलर अब्दुल अंसार खान के साथ विवाद हो गया तथा आरोपियों ने टेलर के साथ मार पिटाई शुरू कर दी।

इसी बीच मस्जिद के इमाम मामला सुलझाने के लिए आए तो आरोपियों ने उनके साथ भी मार पिटाई की और उनकी मोटरसाइकिल भी तोड़ दी।

इस घटना की खबर जैसे ही इलाके के लोगों लगीं तो उन्होंने आरोपियों के खिलाफ़ कार्रवाई की मांग को लेकर कोतवाली थाने का घेराव किया।

जिसके बाद पुलिस ने देर रात लल्लू शर्मा, राजू ठाकुर, विक्की शर्मा और एक अन्य आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 294, 232, 506, 427 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज़ कर ली।

आपको बता दे कि थाने का घेराव करने वाली भीड़ में मौजूद एक युवक ने पुलिस पर गिरफ़्तारी का दबाव बनाने के लिए उन युवकों के बारे में आपत्तिजनक शब्द कह दिए, जिसकी वीडियो कुछ देर बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और इस घटना का फ़ायदा उठा कर कुछ संप्रदियक लोग इसे अलग रंग देने लगें।

जिसके बाद पुलिस ने थाने का घेराव करने वाले लगभग 40 मुस्लिम युवकों के खिलाफ IPC की धारा 153A,143 और 147 के तहत केस दर्ज कर लिया हैं तथा उनकी पहचान की जा रही है।

इस घटना को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने संज्ञान में लेते हुए कहा है कि प्रदेश में शांति और कानून व्यवस्था बनाये रखना हमारी प्राथमिकता है. दमोह की घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिये गए हैं।

Related posts

Leave a Comment