भारत

असदुद्दीन ओवैसी ने अखिलेश यादव को दिया करारा जवाब, बोले- अगर तुम मुख्यमंत्री बने हो तो मुसलमानों की वोट की खैरात से बने हो

अखिलेश यादव ने AIMIM से गठबंधन करने से मना करते हुए कहा कि असदुद्दीन ओवैसी पर बहुत सारे इलजाम लगते हैं

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जीतने के लिए सभी पार्टी समान विचारधारा वाली पार्टियों से गठबंधन कर रहीं हैं. ऐसे में ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने भी बीजेपी को हराने के लिए किसी भी राजनीतिक दल से गठबंधन करने की बात कहीं थीं।

असदुद्दीन ओवैसी ने राजनीतिक मंच से ऐलान किया था कि वह बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस और बीजेपी को छोड़ कर किसी भी राजनीतिक दल से गठबंधन करने के लिए तैयार हैं।

इस सवाल का जवाब जब एक पत्रकार ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से पूछा कि क्या आप असदुद्दीन ओवैसी से गठबंधन करना चाहते हैं तो उन्होंने मना कर दिया।

अखिलेश यादव ने कहा कि “असदुद्दीन ओवैसी पर बहुत सारे इल्ज़ाम लगते हैं इसलिए हम उनसे गठबंधन नहीं करना चाहते।”

अखिलेश की इस बात पर असदुद्दीन ओवैसी ने करारा जवाब देते हुए कहा कि “इल्ज़ाम तो हम पर ही लगता हैं आप पर तो कुछ नहीं लगाता. जब आप मुख्यमंत्री थे तब आपकी दस दस उंगलियां घी में थी लेकिन इल्ज़ाम आजम खान पर लगा. 60 साल से हम पर इल्ज़ाम लग रहा हैं कभी आतंकवाद तो कभी फिरकापरस्ती का, इल्जाम तो भारत के मुसलमानों के मुकद्दर का हिस्सा बन चुका हैं।”

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, अब हम इल्ज़ाम की फिक्र नहीं करेंगे. सुन लो अखिलेश यादव मुझे तुम से सर्टिफिकेट की ज़रूरत नहीं हैं. तुम हमें क्या दोगे, तुम 11 फ़ीसदी यादव हो हम 19 फ़ीसदी मुसलमान हैं. तुम और तुम्हारे पिता मुसलमानों की वोट की खैरात से मुख्यमंत्री बने।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button