भारत

बिहार: मंदिर निर्माण के लिए चंदा नहीं देने पर सिख श्रद्धालुओं को बेरहमी से पीटा, 6 घायल

सासाराम के पास ध्यानी टोला नाम की जगह पर लक्ष्मी नारायण हनुमान के यज्ञ का आयोजन किया जाना था जिसके लिए चंदा मांगा जा रहा हैं

बिहार में मंदिर निर्माण के नाम पर गुंडा गर्दी का मामला सामने आया हैं. जहां पर चंदा न देने पर सिख श्रद्धालुओं को बेरहमी से पीटा गया।

20 दिन से सासाराम के पास ध्यानी टोला नाम की जगह पर लक्ष्मी नारायण हनुमान यज्ञ के आयोजन लिए गाड़ियों को रोक रोकर चंदा मांगा जा रहा था।

इसी बीच 16 जनवरी की दोपहर को जब चरपोखरी थाना क्षेत्र के पास सिख श्रद्धालुओं का ट्रक गुजरा रहा था तो उसको भी रुकवाकर चंदा मांगा गया. जिसपर सिख श्रद्धालुओं ने इंकार कर दिया।

उनके मना करने पर जबरन चंदा वसूल रहें लोगों ने उनके साथ मार पिटाई शुरु कर दी. तथा लाठी डंडों से पीटा गया।

सिख श्रद्धालु हरप्रीत सिंह ने बताया कि वहां पर स्थानीय लोग भी आ गए और हम पर पत्थरबाज़ी करने लगे जिसमें हमारे 6 साथी घायल हो गए. जिनको गहरी चोट आई है।

इस घटना पर शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि “यह बेहद निंदनीय है कि कैसे बिहार के भोजपुर जिले में भीड़ द्वारा सिख भक्तों के एक समूह पर पथराव किया गया। मैं बिहार के सीएम नीतीश कुमार से तुरंत जांच शुरू करने और दोषियों को जल्द से जल्द बुक करने का आग्रह करता हूं।”

इस ट्विट के बाद बिहार पुलिस ने तुरंत हरकत में आकर 11 लोगों पर नामजद और 10 से 15 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की हैं तथा 5 लोगों को गिरफ्तार किया हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button