भारत

लखनऊ मध्य से कांग्रेस उम्मीदवार सदफ जफर ने नामांकन भरा, विदेशी मीडिया में इनकी विधानसभा चर्चा का विषय बनी हुई हैं

सदफ जफर के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता जमकर प्रचार कर रहें हैं

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में लखनऊ मध्य विधानसभा सीट विदेशी मीडिया में भी चर्चा का विषय बनी हुई हैं जिसके पीछे सबसे बड़ा कारण हैं कांग्रेस उम्मीदवार सदफ जफर।

सदफ जफर NRC-CAA के खिलाफ चले आंदोलन का प्रसिद्ध चेहरा थीं. नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने के कारण उनको उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से गिरफ्तार भी किया गया था।

कांग्रेस उम्मीदवार सदफ जफर ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचकर आज सुबह अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

सदफ जफर से विदेशी मीडिया के लोग उनके चुनाव के बारे में जमकर चर्चा कर रहें हैं. रेडियो फ्रांस इंटरनेशनल ने अपने ब्यूरो चीफ को भेजकर उनका इंटरव्यू भी किया हैं।

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता उनको जिताने के लिए उनकी विधानसभा का दौरा कर रहें हैं हाल ही में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी एवं युवा नेता कन्हैया कुमार ने भी उनके लिए वोट मांगे।

सदफ जफर चुनाव प्रचार के दौरान अपने विरोधियों पर भी जमकर निशाना साध रहीं हैं. उन्होंने एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि “कोई लखनऊ मध्य विधानसभा के भजपा के भावी प्रत्याशी और विधायक श्री बृजेश पाठक जी से पूछे कि क्या यही ‘स्मार्टसिटी’ है? ये कोई गली मोहल्ले की तस्वीर नहीं जहाँ उन्हें जाना वैसे भी गंवारा नहीं, ये कैसरबाग बारादरी के पीछे की तस्वीरें हैं. हद है लापरवाही की, न जानता की फ़िक्र न शहर की।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button