भारत

कर्नाटक: RSS के गुंडों ने मुस्लिम युवक समीर की मॉब लिंचिंग की, पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया

घर लौट रहें मुस्लिम युवक समीर और शमशीर की आरएसएस के लोगों ने मॉब लिंचिंग की, समीर की इलाज़ के दौरान मौत, शमशीर का इलाज़ चल रहा हैं

मुस्लिमों के ऊपर हिंदुत्ववादियों के हमले रुकने का नाम नहीं ले रहें हैं जिसके पीछे सबसे बड़ा कारण हैं सरकार में बैठे लोगों का अपराधियों को संरक्षण।

कर्नाटक में राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) के गुंडों ने समीर नामक मुस्लिम युवक की बेरहमी से मॉब लिंचिंग कर दी।

मामला गडग के नारागुंड कस्बे का हैं जहां पर शाम करीब साढ़े सात बजे अपने घर लौट रहें समीर और शमशीर पर आरएसएस के गुंडों ने धारदार हथियारों से हमला कर दिया. तथा बेरहमी से मॉब लिंचिंग कर दी।

जिसके बाद दोनों युवकों को कर्नाटक आयुर्विज्ञान संस्थान (केआईएमएस) अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां पर समीर की इलाज़ के दौरान मौत हो गई तथा गंभीर रुप से घायल शमशीर का अभी इलाज़ चल रहा हैं।

ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट शाद बाजपे के अनुसार “नारागुंड के समीर नाम के एक युवक की कल संघ परिवार के सदस्यों ने कथित तौर पर हत्या कर दी थी. हमले के बाद कल रात अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. एक और शख्स शमशीर को चाकू मार दिया गया है और वह अब खतरे से बाहर है।”

ऐसा कहा जाता है कि कल नारागुंड में संघ परिवार द्वारा आयोजित एक विरोध प्रदर्शन के बाद ऐसा हुआ था जहां मुसलमानों के खिलाफ नारे लगाए गए थे. यह घटना का वीडियो फुटेज भी वायरल हो रहा है।

सोशल एक्टिविस्ट अशरफ़ हुसैन का कहना हैं कि “कर्नाटक के गदग में दो मुस्लिम नौजवान ‘समीर और शमशीर’ अपने घर लौट रहे थे, इसी दौरान उनपर संघियों द्वारा धारदार हथियारों से जानलेवा हमला किया गया, जिसके बाद समीर की इलाज के दौरान मौत हो गई और शमशीर गंभीर रूप से घायल है, पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button