भारत

हिंदू महासभा द्वारा मथुरा की मस्जिद में कृष्ण की मूर्ति स्थापित करने की धमकी के बाद धारा 144 लागू, पत्रकार बोले- हिंदू महासभा के गुंडों पर कार्यवाही कब होगी?

ज़ाकिर अली त्यागी ने कहा, हमसे बाबरी भी छीनी गई थी अब अन्य मस्जिदों को भी छीनने की कोशिश की जायेगी

बाबरी मस्जिद के बाद अब कट्टरपंथी हिंदुत्ववादी संगठन के लोग मथुरा की शाही ईदगाह और मस्जिद को भी छीनने की कोशिश करने लगें हैं।

हिंदुत्ववादी संगठन हिंदू महासभा ने खुलेआम ऐलान करते हुए कहा हैं कि वह लोग 6 दिसंबर को यानी (बाबरी मस्जिद की शहादत दिवस) के मौके पर मस्जिद में भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित करेंगे।

अन्य हिंदुत्वादी संगठन नारायणी सेना ने कहा है कि वह मस्जिद को हटाने की मांग को लेकर विश्राम घाट से श्रीकृष्ण जन्मस्थान तक मार्च निकलेंगे।

हिंदू महासभा के अनुसार “मस्जिद की जगह को शुद्ध करने के लिए महाजलाभिषेक किया जाएगा जिसके बाद शाही ईदगाह में भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित करेगें।

हिंदू महासभा समेत अन्य हिंदुत्ववादी संगठन की धमकी के बाद प्रशासन ने मथुरा में धारा 144 लागू कर दी हैं।

पत्रकार ज़ाकिर अली त्यागी के अनुसार “हिंदी महासभा ने मथुरा की मस्जिद में कृष्ण की मूर्ति रखने की धमकी दी है, प्रशासन ने मथुरा में धारा 144 तो लागू की है लेकिन हिन्दू महासभा के किसी भी गुंडे पर कोई कार्रवाई नही की गई है, हमसे बाबरी भी छीनी गई थी अब अन्य मस्जिदों को भी छीनने की कोशिश की जायेगी?”

ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट हया खान का कहना है कि “बाबरी मस्जिद के बाद अब मथुरा की मस्जिद में मूर्ति रखने की धमकी दी गई है, मुस्लिम इस धमकी को धमकी ना समझे क्योंकि मथुरा की इस मस्जिद को भी आपसे बाबरी की तरह छीना जायेगा. और जब बात मस्जिद पर कब्ज़ा करने की आयेगी बाबरी मामले की तरह तमाम दल मस्जिद को छीनेंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button