Journo Mirror
भारत

सुप्रीम कोर्ट ने वसीम रिज़वी को लगाई फटकार, कुरान के खिलाफ मुक़दमा खारिज़, देना होगा 50,000 जुर्माना।

कुरान के खिलाफ दायर किये गए मुक़दमे में आज सुप्रीम कोर्ट ने वसीम रिज़वी को जबरदस्त फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने वसीम रिज़वी के अर्ज़ी को खारिज़ कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने वसीम रिज़वी की अर्जी को खारिज़ करते हुए कहा कि ये बेबुनियाद है औऱ समाज में नफरत फैलाने के इरादे से अर्ज़ी दाखिल किया गया है। इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने वसीम रिज़वी के ऊपर 50,000 रुपए का जुर्माना भी लगाया है। साथ ही हिदायत भी दिया है कि इस तरह की बेबुनियाद बातों के लिए कोर्ट का समय बर्बाद न करें।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही वसीम रिज़वी ने सुप्रीम कोर्ट में एक अर्ज़ी दाखिल किया था जिसमें उन्होंने ये मांग की थी कि कुरान की 26 आयतों को कुरान से हटाया जाए। उन्होंने इन 26 आयतों को हटाने के पीछे ये दलील दी थी कि ये 26 आयतों आतंकवाद को बढ़ावा देती हैं।

उनके इस अर्ज़ी के बाद हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हंगामा मच गया था। तमाम मुस्लिम संगठनों और मुसलमानों ने वसीम रिज़वी के खिलाफ प्रदर्शन किए। उनकी गिरफ्तारी की मांग की गई थी। वसीम रिज़वी का चौतरफा विरोध हुआ था। यहां तक कि उसके घरवालों ने भी उसका साथ छोड़ दिया।

अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का भी फैसला आ गया है। कोर्ट ने इस अर्ज़ी को शरारत की संज्ञा देते हुए वसीम रिज़वी को जबरदस्त फटकार लगाई है और कहा कि इस तरह की हरकत दुबारा नहीं होनी चाहिए। कोर्ट का वक़्त बर्बाद करने के लिए कोर्ट ने वसीम रिज़वी के ऊपर 50000 रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

Related posts

Leave a Comment