राजनीति

उत्तर प्रदेश: विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय उलमा काउंसिल और पीस पार्टी ने गठबंधन किया

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दिन नजदीक आते ही अब राजनीतिक पार्टियां एवं नेता भी नज़दीक आने लगीं हैं।

उत्तर प्रदेश की दो मज़बूत राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय उलमा काउंसिल एवं पीस पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन कर लिया हैं।

दोनों पार्टियों ने आज लखनऊ के क्लार्क अवध होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के ज़रिए एक साथ विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया हैं।

राष्ट्रीय उलमा काउंसिल ने ट्विटर के ज़रिए जानकारी देते हुए कहा हैं कि “पीस पार्टी और राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल (RUC) ने गठबंधन किया तथा यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस के बैनर तले आये दोनों दलों ने एक साथ विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान कर दिया हैं।

आपको बता दें कि पीस पार्टी की स्थापना अक्तूबर 2008 में डा. अय्यूब ने की थी। जिसके बाद 2012 के विधान सभा चुनाव में इनकी पार्टी के चार विधायक चुनकर आए थे।

राष्ट्रीय उलमा काउंसिल की स्थापना भी वर्ष 2008 में ही हुई थीं तथा 2012 के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय उलमा काउंसिल 120 सीटों पर लड़ी थी और कुछ सीटों पर इनके उम्मीदवार दुसरे नंबर पर आए थे।

पीस पार्टी के प्रवक्त शादाब चौहान ने गठबंधन का एलान करते हुए कहा हैं कि “आज हमने गठबंधन के जरिए इत्तेहाद की मुहिम की शुरुआत कर दी अब हमारे दूसरे साथियों को सोचना है। हम पहले दिन से इत्तेहाद और मानवतावादी सरकार के निर्माण के लिए कोशिश कर रहे है। कामयाबी – नाकामी अल्लाह के हाथ में है हम कोशिश करते रहेंगे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button