भारत

हरियाणा: नागल गांव में DJ को लेकर हुए विवाद पर बहुसंख्यक समुदाय के लोगों ने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के घरों और मस्जिद पर हमला किया

हमलावरों ने मस्जिद में भी जमकर तोड़फोड़ की तथा घरों की खिड़की और दरवाज़े भी तोड़ दिए

हरियाणा के यमुनानगर में दो समुदाय के लोगों के बीच DJ बजाने को लेकर हहुआ विवाद हिंदू-मुस्लिम की हिंसा में बदल गया।

मामला नागल गांव का हैं जहां पर बीती रात नरेंद्र के घर पर जगराता का कार्यक्रम चल रहा था तथा जुल्फान के घर पर निकाह का कार्यक्रम चल रहा था. दोनों कार्येकर्मों में डीजे भी बज रहा था।

इंकलाब समाचार पत्र के अनुसार कार्यक्रम स्थल के पास ही कॉलेज में बच्चे परीक्षा की तैयारी कर रहें थे जिसको देखते हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने डीजे बंद कर दिया लेकिन हिंदू समुदाय के लोगों का डीजे बंद कराने के लिए पुलीस को बुलाना पड़ा।

पुलीस के आने के बाद जगराते वाला डीजे भी बंद हो गया लेकिन गांव में तनाव का माहौल पैदा हो गया. अगले दिन सुबह बहुसंख्यक समुदाय के लोगों की एक भीड़ आई तथा उसने मुसलमानों के घरों पर हमला कर दिया।

घरों में घुसकर लोगों को पीटा गया तथा मस्जिद में भी तोड़फोड़ की गई. फिलहाल गांव में पुलीस बल तैनात हैं तथा शांति बनाने की कोशिश की जा रही हैं।

पत्रकार अखलाद खान ने इस घटना की विडियो शेयर करते हुए लिखा कि “यह घटना हरियाणा के यमुना नगर, नागल गांव में हुई। मुस्लिमों के घरों और मस्जिद में तोड़फोड़, 20 लोग घायल, एसएचओ और हेड कांस्टेबल निलंबित. इस बीजेपी सरकार ने इस देश को नर्क में डाल दिया है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button