भारत

इमरान प्रतापगढ़ी ने झारखंड के मुख्य्मंत्री हेमंत सोरेन से मॉब लिंचिंग के खिलाफ़ सख़्त कानून बनाने की मांग की

उर्दू एकेडमी और मदरसा बोर्ड के गठन के लिए भी मांग की

अल्पसंख्यक अधिकार सम्मेलन में भाग लेने झारखंड पहुंचे कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन एवं मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने जन सैलाब को संबोधित किया तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

इमरान प्रतापगढ़ी और झारखंड के मुख्य्मंत्री हेमंत सोरेन के बीच काफ़ी लंबी बातचीत चली. इस दौरान झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर एवं झारखंड कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष शकील अख्तर अंसारी भी मौजूद रहें।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के समक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने मॉब लिंचिंग के खिलाफ़ सख़्त से सख़्त कानून बनाने की मांग की. इमरान प्रतापगढ़ी मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं को लेकर काफ़ी मुखरता से बोलते हैं तथा पीड़ित परिवारों से मिलकर उनकी मदद भी करते हैं।

इमरान प्रतापगढ़ी ने हेमंत सोरेन से उर्दू एकेडमी और मदरसा बोर्ड के गठन को लेकर भी चर्चा की।

इमरान प्रतापगढ़ी के अनुसार “आज के अल्पसंख्यक अधिकार सम्मेलन की सबसे बड़ी सफ़लता ये रही कि कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से लम्बी और सार्थक बातचीत हुई. जिसमें मॉब लिंचिंग के खिलाफ़ क़ानून बनाने से लेकर उर्दू एकेडमी और मदरसा बोर्ड के गठन पर मुख्यमंत्री जी ने जल्द फैसला लेने का वादा किया।

आपको बता दें कि इमरान प्रतापगढ़ी की मांगों को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जल्द से जल्द फैसला लेने का भी वादा किया हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button