भारत

मध्य प्रदेश: नकाबपोश हिंदुत्ववादियों ने दरगाह पर हमला किया, खादिम और ज़ायरीन की लाठी-डंडों से पिटाई की

चौक-चौराहे और बाजारों में खुलेआम मुसलमानों की मॉब लिंचिंग के बाद अब तथाकथित कट्टरपंथी हिंदुत्ववादियों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि यह लोग दरगाह में भी घुसकर मुसलमानो पर हमला कर रहें हैं।

मध्य प्रदेश के नीमच ज़िले की जावद तहसील में तथाकथित हिंदुत्ववादियों के झुंड ने दरगाह पर हमला कर दिया तथा खादिम और ज़ायरीन को लाठी-डंडों से बेरहमी से पीटा।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, लगभग दो दर्जन नकाबपोश हिंदुत्ववादियों के झुंड ने विस्फोटक सामग्री के साथ दरगाह पर हमला कर दिया तथा दरगाह को काफ़ी नुकसान पहुंचाया।

हमलावरों ने मस्जिद में मौजुद खादिम (सेवादार) तथा एक ज़ायरीन (श्रद्धालु) को लाठी-डंडों से बेरहमी से पीटा। नकाबपोश हिंदुत्ववादियों की पिटाई से दोनों लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं।

पुलिस के अनुसार, नकाबपोश की भीड़ ने दरगाह पर हमला रात लगभग 11 बजे किया तथा सुबह तड़के 3 बजे तक चला। यानी हमला लगातार 4 घंटे तक चला. इस दौरान दरगाह की संपत्ति को भी काफ़ी नुकसान पहुंचाया गया।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, नकाबपोश के हमले में घायल ज़ायरीन अब्दुल रज्जाक को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं तथा दरगाह के खादिम नूर बाबा का भी इलाज़ चल रहा हैं।

नकाबपोश हमलावर दरगाह में एक पर्चा भी छोड़ कर गए हैं जिसमें लिखा हैं कि “इस दरगाह में हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करवाकर उनको मुसलमान बनाया जाता हैं, जो सनातन धर्म के खिलाफ़ हैं।”

पुलिस का कहना है कि, हो सकता हैं कि यह पर्चा घटना को अलग मोड़ देने के लिए लिए फेंका गया हो, ताकि जांचकर्ताओं को भटकाया जा सकें।

खबरों के अनुसार नूर बाबा ने इस घटना को लेकर पुलिस ने शिकायत दर्ज़ करा दी हैं, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता के तहत दंगा करने, धार्मिक स्थल को नुकसान पहुंचाने से संबंधित धाराओं में 24 अज्ञात लोगों के खिलाफ़ एफआईआर दर्ज़ कर ली हैं।

इस घटना पर असदुद्दीन ओवैसी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सवाल पूछते हुए कहा हैं कि “क्या दरगाह और ज़ायरीन को निशाना बनाने वालों के खिलाफ यूएपीए/एनएसए होगा? जनसंहार की खुली धमकियां दी जा रही हैं लेकिन शिवराज सिंह चौहान मुंह नहीं खोलते। मुस्लिम विरोधी हिंसा पर उनकी लगातार चुप्पी ने अपराधियों को बड़े-बड़े अपराध करने के लिए प्रेरित किया है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button