भारत

The Kashmir Files का विरोध करने पर दलित युवक से मंदिर की चौखट पर जबरन रगड़वाई नाक, 7 आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान के अलवर जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। द कश्मीर फाइल्स मूवी पर कमेंट करना एक दलित युवक पर भारी पड़ गया। कुछ हिंदुत्ववादी ताक़तों ने दलित युवक राजेश के साथ न सिर्फ मारपीट की बल्कि उससे जबरन मंदिर के चौखट पर नाक भी रगड़वाई।

मामला राजस्थान के अलवर जिले के गोकुलपुर गांव का है।
एक प्राइवेट बैंक में सिनियर सेल्स मैनेजर राजेश ने 4 दिन पहले अपने सोशल मीडिया पर हाल ही में रिलीज हुई फ़िल्म द कश्मीर फाइल्स के बारे में लिखा था। दलितों पर आए दिन हो रहे अत्याचारों पर सवाल उठाते हुए राजेश ने लिखा था कि कश्मीरी पंडितों पर फ़िल्म बनी तो लोग उसके समर्थन में खड़े हो गए, लेकिन दलितों पर आए दिन हो रहे अत्याचार को लेकर वो दलितों के साथ खड़े क्यों नहीं हो रहे हैं। साथ ही उसने जय भीम मूवी को टैक्स फ्री न करने पर भी सवाल उठाए थे।

राजेश के इस पोस्ट पर उसके ही गांव के कुछ लोगों ने आपत्ति जताई थी। इसपर उसने लोगों से 2 बार माफी भी मांगी थी। किंतु वे नहीं माने और उन लोगों ने राजेश के साथ दुर्व्यवहार किया और उससे जबरन मंदिर के चौखट पर नाक रगड़वाई।

राजेश ने पुलिस में मामला दर्ज करा दिया गया है। पुलिस ने 12 नामदर्ज लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने अबतक 7 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस ने आरोपी अजय कुमार शर्मा, संजीत कुमार, हेमंत रविन्द्र, रामअवतार, नितिन जांगिड़, दयाराम उर्फ लीलाराम को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि उनके ऊपर एससी एसटी एक्ट के तहत मुक़दमा चलाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button