भारत

हज़रत टीपू सुल्तान पर बनने वाली फ़िल्म का विरोध करने पर टीपू सुल्तान पार्टी ने सुदर्शन न्यूज़ के मालिक सुरेश चव्हांके को आड़े हाथ लिया

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी एवं रॉकेट के जनक हज़रत टीपू सुल्तान के जीवन पर एक फिल्म बना रहें हैं।

हज़रत टीपू सुल्तान के जीवन पर बनने वाली फ़िल्म को लेकर कट्टरपंथी हिंदुओ में खोफ का माहोल हैं तथा वह लोग इस फिल्म का विरोध कर रहें हैं।

इस फ़िल्म का बहिष्कार करने के लिए सुदर्शन न्यूज़ के मालिक सुरेश चव्हांके लगातार लोगों को उकसा रहें हैं।

सुरेश चव्हांके ने इस फ़िल्म का विरोध करते हुए कहा हैं कि “टीपू सुल्तान जैसे दरिंदों पर अगर आज फ़िल्म बनेगी तो कल औरंगज़ेब पर भी बनेंगीं। हमें यह स्वीकार नहीं।

हज़रत टीपू सुल्तान के बारे में इस प्रकार के शब्दों के इस्तेमाल के बाद टीपू सुल्तान पार्टी तुरंत एक्शन मोड में आ गई तथा जमकर सुरेश चव्हांके की क्लास लगाई।

टीपू सुल्तान पार्टी ने सुरेश चव्हांके को खुली बहस की चुनौती देते हुए कहा कि “अपनी हद में रहकर ट्वीट करें, आप व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी के छात्र है ये पता है सब को, अगर बहस करना ही है हजरत टीपु सुल्तान जी पर तो श्रीरंगपटना आ जाना।

इसके बाद टीपू सुल्तान पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ओसामा शैख ने भी सुरेश चव्हांके को करारा जवाब देते हुए कहा कि “टीपू सुल्तान से तुम्हारा चिढ़ना वाजिब है क्योंकि तुम्हारी मानसिकता वाले त्रवणकोर में दलित महिलाओं को स्तन नहीं ढँकने देते थे, और टीपू सुल्तान ने उस सोच को हराकर उनको स्तन ढँकने का अधिकार दिलाए थे, और टीपू सुल्तान से अंग्रेजों की नाजायज़ औलाद आज भी चिढ़ती है।”

इसके बाद टीपू सुल्तान पार्टी के सोशल मीडिया हेड ने जब ट्विटर पर “हज़रत टीपू सुल्तान रह० हमारे हीरो हैं।” लिखा तो सुरेश चव्हांके तिलमिल उठा तथा उसने लिखा कि

“तुम्हारे और हमारे हीरो एक नहीं हो सकते इसलिए तुम जैसो को पाकिस्तान दिया था। जो यहाँ रह रहे हैं उनको यहाँ के हीरों को ही मानना होगा। इस देश में खलनायकों को नायक कहना हम कदापि स्वीकार नहीं करेंगे।”

इसके बाद ओसामा शैख ने फिर सुरेश चव्हांके को करारा जवाब देते हुए कहा कि “सही कहा तुमने, तुम्हारे और हमारे हीरो एक नहीं हो सकते, तुम्हारे हीरो जेल के डर से अंग्रेजों से माफ़ी माँग लिया करते थे और हमारे हीरो शहीद होना पसंद किए लेकिन अंग्रेजों के सामने सर नहीं झुकाया !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button